DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › राकेश झुनझुनवाला विमानन क्षेत्र में बड़ा दांव लगाने की तैयारी में, शुरू करेंगे 70 एयरक्राफ्ट वाली सस्ती एयर लाइन कंपनी
बिजनेस

राकेश झुनझुनवाला विमानन क्षेत्र में बड़ा दांव लगाने की तैयारी में, शुरू करेंगे 70 एयरक्राफ्ट वाली सस्ती एयर लाइन कंपनी

नई दिल्ली। रागिनी सक्सेनाPublished By: Drigraj Madheshia
Thu, 29 Jul 2021 07:31 AM
राकेश झुनझुनवाला विमानन क्षेत्र में बड़ा दांव लगाने की तैयारी में, शुरू करेंगे 70 एयरक्राफ्ट वाली सस्ती एयर लाइन कंपनी

देश के नामचीन अरबपति और दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला विमानन क्षेत्र में एक बड़ा दांव लगाने की तैयारी में हैं। राकेश झुनझुनवाला ने बताया है कि वह एक नई एयरलाइन कंपनी शुरू करना चाहते हैं। ब्लूमबर्ग टीवी को दिए एक इंटरव्यू में झुनझुनवाला ने अपनी नई योजना का खुलासा किया है।

3.5 करोड़ डॉलर के निवेश करने पर विचार

झुनझुनवाला ने कहा कि अगले 4 साल में 70 एयरक्राफ्ट की एयरलाइन बनाने की योजना है। नई एयरलाइन कंपनी में वह करीब 3.5 करोड़ डॉलर के निवेश करने पर विचार कर रहे हैं। इस निवेश के जरिए एयरलाइन कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी लेने की योजना है। झुनझुनवाला के मुताबिक अल्ट्रा-लो कॉस्ट एयरलाइन का नाम अकासा एयर होगा। इस एयरलाइन टीम में अमेरिका के डेल्टा एयर के एक पूर्व वरिष्ठ कार्यकारी भी शामिल हैं। यह टीम ऐसे विमानों को देख रही है जिसमें 180 यात्रियों की सीट हो। झुनझुनवाला को अगले 15 दिन में भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) मिलने की उम्मीद है।

झुनझुनवाला यह दांव ऐसे समय में लगा रहे हैं , जब कोरोना की वजह से विमानन क्षेत्र पूरी तरह से पस्त है। कोरोना महामारी से पहले भी, भारत की एयरलाइन कंपनियां संघर्ष कर रही थीं। किंगफिशर, जो कभी देश की दूसरी सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन कंपनी थी, ने 2012 में परिचालन बंद कर दिया। वहीं, जेट एयरवेज इंडिया लिमिटेड को भी भारी घाटे की वजह से दो साल तक बंद रखना पड़ा है। इसके अलावा इंडिगो और स्पाइसजेट जैसी एयरलाइन कंपनियां भी नुकसान में हैं। कोरोना की तीसरी लहर की वजह आने वाले वक्त में एक बार फिर ये सेक्टर प्रभावित हो सकता है।

संबंधित खबरें