ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसजून से उड़ेगी बिग बुल के एयरलाइन की फ्लाइट, अकासा के लिए ये है पूरा प्लान

जून से उड़ेगी बिग बुल के एयरलाइन की फ्लाइट, अकासा के लिए ये है पूरा प्लान

राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर ने जून के आसपास अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है। ये जानकारी एयरलाइन के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने दी। दुबे ने बताया

जून से उड़ेगी बिग बुल के एयरलाइन की फ्लाइट, अकासा के लिए ये है पूरा प्लान
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 25 Mar 2022 10:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर ने जून के आसपास अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है। ये जानकारी एयरलाइन के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने दी। 

दुबे ने बताया कि उनकी एयरलाइन नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी की जा सकें। दुबे ने कहा, "हमें उम्मीद है कि 12 महीनों में 18 विमान उड़ान के लिए होंगे और एक साल बाद 12-14 विमान शामिल होंगे।"

पिछले साल अक्टूबर में सरकार की ओर से अकासा की पैरेंट कंपनी एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिला था। एनओसी हासिल करने के बाद किसी एयरलाइन को एयर ऑपरेटर का परमिट (एओपी) प्राप्त करने में आमतौर पर लगभग छह महीने लगते हैं। 

ये पढ़ें-सेना से मिला ऑर्डर, 200 रुपए के पार गया शेयर भाव, अचानक बढ़ी इस कंपनी में खरीदारी

बता दें कि अकासा ने 72 बोइंग 737Max विमानों के लिए ऑर्डर दिए हैं। कंपनी को आने वाले महीनों में विमान के पहले बैच की डिलीवरी मिलने की उम्मीद है।

जेट एयरवेज भी कतार में: आपको बता दें कि प्राइवेट सेक्टर की जेट एयरवेज भी दोबारा अपना परिचालन शुरू करने की तैयारियों में लगी हुई है। कर्ज बोझ बढ़ने के बाद उसे अपना परिचालन बंद करना पड़ा था जिसके बाद जालान-कैलरॉक कंसोर्टियम ने उसे नया जीवन दिया है।

epaper