Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rakesh Jhunjhunwala Akasa Air picks CFM LEAP 1B engines for its Boeing planes - Business News India

उड़ान की तैयारी में राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन, 4.5 बिलियन डॉलर में की ये डील

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयरलाइन उड़ान भरने की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में कंपनी ने  72 बोइंग 737 Max जेट का ऑर्डर दिया है। अब कंपनी ने इन विमानों को चलाने के लिए सीएफएम...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 Nov 2021 05:05 PM
हमें फॉलो करें

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयरलाइन उड़ान भरने की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में कंपनी ने  72 बोइंग 737 Max जेट का ऑर्डर दिया है। अब कंपनी ने इन विमानों को चलाने के लिए सीएफएम LEAP-1B इंजन खरीदने की घोषणा की है। इसकी कीमत लगभग 4.5 बिलियन डॉलर है।

जानकारी के मुताबिक अकासा एयरलाइन ने अपने LEAP-1B इंजन के लिए CFM इंटरनेशनल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर भी कर लिया है। अकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने इस समझौते की जानकारी देते हुए कहा कि भारत में सबसे सस्ती और सबसे भरोसेमंद एयरलाइन लॉन्च करने के लिए एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत हो गई है।

बता दें कि अकासा एयरलाइन के ऑर्डर में 737 Max फैमिली के 2 वेरियंट शामिल हैं। इनमें 737-8 और ज्यादा कैपेसिटी वाला 737-8-200 हैं। अगले साल यानी 2022 में अकासा एयरलाइन की शुरुआत हो जाएगी। 

स्पाइसजेट ने लिया ये फैसला: इस बीच, भारत की एक अन्य एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा कि उसने अमेरिका की विमान निर्माण कंपनी बोइंग के साथ 737 मैक्स विमान का परिचालन बंद रहने और सेवा में उसकी वापसी से संबंधित बकाया दावों का निपटान करने के लिए एक समझौता किया है।

स्पाइसजेट के 13 मैक्स विमानों के बेड़े ने मार्च 2019 के बाद से किसी भी व्यावसायिक उड़ान का संचालन नहीं किया है। एयरलाइन ने बाद में लागत और नुकसान के संबंध में बोइंग के समक्ष दावे किए थे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें