Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़railyatri will give you smart bus ticket incase of not having confirm rail ticket know how

कंफर्म रेल टिकट ना मिलने पर स्मार्ट बस से कर सकेंगे सफर, मिलेगी शौचालय और WiFi की सुविधा

रेल यात्रा से जुड़ी सूचना और कई अन्य प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने कन्फर्म रेल टिकट न मिलने पर स्मार्ट बस-सेवा का विकल्प पेश करने की घोषणा की है। न्यूज एजेंसी...

एजेंसी नई दिल्लीTue, 19 Feb 2019 06:02 PM
हमें फॉलो करें

रेल यात्रा से जुड़ी सूचना और कई अन्य प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने कन्फर्म रेल टिकट न मिलने पर स्मार्ट बस-सेवा का विकल्प पेश करने की घोषणा की है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक कंपनी के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष राठी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ''हम ट्रेन टिकट नहीं मिलने की स्थिति में यात्रियों को होने वाली असुविधाओं पर विचार कर रहे थे। अंततः हमने रेलयात्रा जैसी ही इस बस सेवा को शुरू करने का निर्णय किया। यह सेवा यात्रियों की सुविधा की हिसाब से निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगी।

बेंगलुरु में वायुसेना के दो हॉक विमान दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की मौत

कंपनी का दावा है कि यह पहली स्मार्ट बस सेवा है जिसमें बसों के भीतर शौचालय, वाई-फाई, जीपीएस इत्यादि की सुविधा दी जाएगी। विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी की योजना इस तरह की पहली सेवा दिल्ली-लखनऊ के बीच स्वंय की बस सेवा शुरू करने की है।

कंपनी ने कहा कि इन बसों का परिचालन विशेष तौर पर प्रशिक्षित ड्राइवर करेंगे और उनका चयन कंपनी स्वयं करेगी। विज्ञप्ति के अनुसार यात्री उनके रेलयात्री एप से न सिर्फ बस टिकट बुक कर सकते हैं बल्कि बस डिपो की जगह, उसके आगमन-प्रस्थान का समय इत्यादि की जानकारी भी ले सकेंगे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें