Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़railway stock rvnl have 65000 crore rupees work order money doubled in 6 months

बुलेट ट्रेन की तरह भाग रहा है शेयर, कंपनी के पास 65000 करोड़ रुपये का काम, 6 महीने में पैसा डबल

पिछले एक साल के दौरान दमदार प्रदर्शन जिन कंपनियों ने किया है उसमें रेलवे स्टॉक RVNL है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी पिछले 6 महीने के दौरान देखने को मिली है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 02:30 PM
हमें फॉलो करें

Multibagger Stock: शेयर बाजार में पिछले एक साल के दौरान दमदार प्रदर्शन जिन कंपनियों ने किया है उसमें रेलवे स्टॉक रेल विकास निगम (RVNL Share Price) है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी पिछले 6 महीने के दौरान देखने को मिली है। इस स्टॉक पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि कंपनी का ‘ऑर्डर बुक’ 65000 करोड़ रुपये पहुंच गया है। जिसमें से 50 प्रतिशत रेलवे से जुड़ी परियोजनाएं हैं। 

कंपनी का आगे का क्या है प्लान? 

कंपनी प्रबंधन ने निवेशक कॉल में कहा कि आरवीएनएल अब मध्य एशिया और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ पश्चिमी एशिया जैसे विदेशी बाजारों में नई परियोजनाओं की संभावनाएं तलाश रही है। शीर्ष प्रबंधन के अधिकारियों ने एक सवाल के जवाब में कहा, ''हमारे पास अब लगभग 65,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर हैं। इनमें से 50 प्रतिशत रेलवे से जुड़े ऑर्डर हैं। शेष 50 प्रतिशत ऑर्डर हमें बाजार से मिले हैं। आने वाले समय में हमारी ऑर्डर बुक करीब 75,000 करोड़ रुपये होगी।'' 

वेंद भारत का कितना है ऑर्डर

अधिकारियों ने बताया कि कुल ऑर्डर बुक में वंदे भारत ट्रेन की हिस्सेदारी लगभग 9,000 करोड़ रुपये है। वहीं 7,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर कई मेट्रो परियोजनाओं से संबंधित हैं। इसके अलावा कंपनी को विद्युतीकरण और पारेषण लाइन से संबंधित ऑर्डर भी मिले हैं। 

शेयर बाजार में धमाकेदार प्रदर्शन

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 2.95 प्रतिशत की गिरावट के साथ 251.60 रुपये के लेवल पर था। पिछले 1 साल दौरान इस मल्टीबैगर स्टॉक की कीमतों में 279 प्रतिशत की तेजी आई है। हालांकि, पिछले एक महीने में स्टॉक का भाव महज 3 प्रतिशत ही बढ़ा है। 

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें