Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Railway stock RailTel Corporation of India is running at the speed of bullet train experts bullish

बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भाग रहा है रेलवे स्टॉक, 6 महीने में पैसा डबल, एक्सपर्ट बुलिश

Multibagger Railway Stock: बीते एक साल के दौरान रेल सेक्टर की कंपनियों शेयर बाजारों में शानदार प्रदर्शन किया है। मालामाल करने वाली कंपनियों की लिस्ट में RailTel Corporation of India Ltd भी है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 04:36 PM
हमें फॉलो करें

Railway Stock: बीते एक साल के दौरान रेल सेक्टर की कंपनियों शेयर बाजारों में शानदार प्रदर्शन किया है। मालामाल करने वाली कंपनियों की लिस्ट में RailTel Corporation of India Ltd भी है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को भी तेजी देखने को मिली थी। बीते सप्ताह आखिरी कारोबारी दिन को कंपनी के शेयर एनएसई में 7.48 प्रतिशत की तेजी के साथ 408.80 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। 

कंपनी के शेयर 25 जनवरी 2024 को वन ईयर हाई 459.30 रुपये पर थे। हालांकि, तब से अबतक यह स्टॉक 11 प्रतिशत टूट चुका है। हालांकि, शेयर अपने 52 वीक लो लेवल 96.20 रुपये प्रति शेयर अब तक 324.69 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में सफल रहा है। 

क्या है एक्सपर्ट्स की राय? 

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार टेक्निकल एनालिस्ट्स को शेयर बुलिश नजर आ रहा है। एक्सपर्ट्स ने 468 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। हालांकि, सपोर्ट प्राइस जोन 400 रुपये से 370 रुपये प्रति शेयर तय किया है। बता दें, कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी 72.84 प्रतिशत की है। 

शेयर बाजार में पिछला 6 महीना कैसा रहा? 

बीते 6 महीने के दौरान कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों को 100 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। यानी इस दौरान कंपनी ने निवेशकों का पैसा दोगुना से अधिक हो गया है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 13,11,996.21 करोड़ रुपये है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें