Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़RailTel Corporation of India Ltd shares surges 14 percent today after 41000 crore rupees project inaugurated by pm modi - Business News India

PM मोदी ने दी ₹41000 करोड़ के प्रोजेक्ट को हरी झंडी, तूफान बना रह शेयर, खरीदने टूटे निवेशक 

RailTel Corporation of India Ltd shares: रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयर मंगलवार के कारोबार में तेजी से बढ़कर अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 02:55 PM
हमें फॉलो करें

RailTel Corporation of India Ltd shares: रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयर मंगलवार के कारोबार में तेजी से बढ़कर अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। स्टॉक 13.97 प्रतिशत उछलकर 483.65 रुपये के 52 वीक हाई पर पहुंच गया। इस कीमत पर शेयर काउंटर अपने एक साल के निचले प्राइस  96.20 रुपये से 402.76 प्रतिशत बढ़ गया है। पिछले साल 28 मार्च को कंपनी के शेयर 96.20 रुपये के लो को टच किए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 41,000 करोड़ रुपये की 2,000 रेल परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाने और आधारशिला रखने के एक दिन बाद इस शेयर में तेजी है।  बता दें कि चल रहे आधुनिकीकरण अभियान के तहत, पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय रेलवे अगले पांच वर्षों में बड़े पैमाने पर निवेश का स्रोत होगा।

पीएम मोदी ने क्या कहा
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, "भारत आज दुनिया में सबसे आशाजनक निवेश स्थलों में से एक है और आधुनिक बुनियादी ढांचा इसका सबसे बड़ा कारण है। अगले पांच सालों में जब हजारों रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण हो जाएगा, तो भारतीय रेलवे की क्षमताएं बढ़ जाएंगी और निवेश में तेजी आएगी।'' 

यह भी पढ़ें- 84 पैसे के शेयर पर टूटे निवेशक, लगा 5% का अपर सर्किट, 89% सस्ता चल रहा भाव

कंपनी के शेयरों के हाल
इस कैलेंडर वर्ष में अब तक : रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के  स्टॉक में शानदार तेजी देखी गई है और दो महीने से भी कम समय में इसमें 43 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक साल में शेयर की कीमत 344 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई है। इसके अलावा रेल विकास निगम (आरवीएनएल), आईआरएफसी, इरकॉन इंटरनेशनल और टेक्समैको रेल सुबह 11:20 बजे तक 1-2 प्रतिशत ऊपर थे। वहीं, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 0.1 फीसदी (62 अंक) ऊपर 72,858 पर था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें