ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसरेल विकास निगम के शेयरों की रफ्तार पर ब्रेक, लगातार दूसरे दिन गिरावट

रेल विकास निगम के शेयरों की रफ्तार पर ब्रेक, लगातार दूसरे दिन गिरावट

RVNL Share Price: बुलेट ट्रेन की तरह सरपट दौड़ रहे रेल विकास निगम के शेयरों पर ब्रेक लग गया है। लगातार दूसरे दिन भी इसमे गिरावट दर्ज की जा रही है। ऑल टाइम हाई 84.10 रुपये से करीब 10 रुपये टूट चुका है।

रेल विकास निगम के शेयरों की रफ्तार पर ब्रेक, लगातार दूसरे दिन गिरावट
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 10:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

RVNL Share Price: बुलेट ट्रेन की तरह सरपट दौड़ रहे रेल विकास निगम के शेयरों पर ब्रेक लग गया है। लगातार दूसरे दिन भी इसमे गिरावट दर्ज की जा रही है। मंगलवार को ऑल टाइम हाई 84.10 रुपये पर पहुंचने के बाद से यह स्टॉक फिसल कर आज शुरुआती कारोबार में 74.65 रुपये पर आ गया। इस दौरान निवेशकों को करीब 10 रुपये प्रति शेयर का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

बता दें लगातार मिल रहे ऑर्डरों से यह स्टॉक बुलिश था। अब इसमें मुनाफावसूली देखी जा रही है। दो दिन कीगिरावट के बावजूद पिछले 5 दिन में यह स्टॉक 11 फीसद से अधिक उछल चुका है। अपने 52 हफ्ते के लो 29 रुपये से रेल विकास निगम 84.10 रुपये तक पहुंचा था। यह इसका 52 हफ्ते का हाई है। अगर पिछले एक महीने की इसके प्रदर्शन की बात करें तो रेल विकास निगम 86 फीसद से अधिक रिटर्न दे चुका है।

यह भी पढ़ें: EaseMyTrip भर रहा ऊंची उड़ान, रेल विकास निगम के शेयर बने बुलेट ट्रेन, निवेशक हुए मालामाल

पिछले छह महीने में रेल विकास निगम के शेयर 130 फीसद से अधिक उछल चुके हैं और इस साल अब तक यह 111 फीसद का रिटर्न दे चुका है। पिछले एक साल में इसने 123 फीसद से अधिक की तगड़ी छलांग लगाई है।

यह भी पढ़ें: एनडीटीवी के शेयरों में अपर सर्किट, प्रणय और राधिका रॉय के इस्तीफे की खबर से स्टॉक में उछाल

बता दें रेल विकास निगम लिमिटेड की स्थापना भारत सरकार द्वारा 19 दिसंबर 2002 को की गई थी और यह कंपनी अधिनियम, 1956 के अधीन कंपनी के रूप में 24 जनवरी 2003 को पंजीकृत हो गई थी। यह 100% केंद्रीय सरकार के स्वामित्व वाला सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।