Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rail Vikas Nigam Limited gives 270 percent in a year company have 120 vande bharat train work order

120 वंदे भारत ट्रेन बनाएगी कंपनी, एक साल में 270% का रिटर्न, जानें ताजा हाल

नवरत्न कंपनी रेलवे विकास निगम लिमिटेड (Rail Vikas Nigam Limited) के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 278 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के इस समय खूब वर्क ऑर्डर है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 16 May 2023 01:01 PM
हमें फॉलो करें

नवरत्न कंपनी रेलवे विकास निगम लिमिटेड (Rail Vikas Nigam Limited) के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 278 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इस सरकारी कंपनी के पोजीशनल निवेशकों ने इस दौरान खूब कमाई की है। कंपनी के शेयरों में आई की बड़ी वजहों में से एक इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार का विशेष ध्यान देना है। बता दें, बीते कुछ दिनों रेलवे विकास निगम शेयर बाजार में मुनाफा वसूली का शिकार है। 

बीते एक साल में कंपनी को मिले खूब वर्क ऑर्डर 

कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान आई तेजी की बड़ी वजह लॉर्ज ऑर्डर हैं। इन बड़े ऑर्डर में मुंबई मेट्रो लाइन और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के कंस्ट्रक्शन और मेंटनेंस का भी काम शामिल है। मार्च 2023 में रेलवे ने 120 वंदे भारत ट्रेन के मैन्युफैक्चरिंग और मेंटनेंस का काम रेलवे विकास निगम को दिया था। कंपनी इस सेमी हाई स्पीड का उत्पादन महाराष्ट्र के लातूर में करेगी। बता दें, रेलवे इस प्रोजेक्ट की कीमत 24,000 करोड़ रुपये तय की है। 

मुनाफावसूली का शिकार का हुआ स्टॉक 

एक साल पहले रेलवे विकास निगम के शेयर की कीमत 31 रुपये थी। तब से अबतक कंपनी के शेयरों का भाव 118 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 86 प्रतिशत तक बढ़ चुका है। हालांकि, 9 से 12 मई तक इस सरकारी कंपनी के शेयरों में लगातार लोअर सर्किट लगा है। मंगलवार को दोपहर 12 बजे कंपनी के शेयर 1.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 118.70 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें, बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 144.50 रुपये और 52 वीक लो 29 रुपये प्रति शेयर है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें