ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPVR Inox हुए एक: BSE-NSE की मंजूरी के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी, इन निवेशकों को फायदा

PVR Inox हुए एक: BSE-NSE की मंजूरी के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी, इन निवेशकों को फायदा

थिएटर चेन पीवीआर लिमिटेड  (PVR Limited) और आइनॉक्स लेजर लिमिटेड (Inox Leisure Ltd) को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) से विलय की मंजूरी मिल गई है।

PVR Inox हुए एक: BSE-NSE की मंजूरी के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी, इन निवेशकों को फायदा
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Jun 2022 10:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PVR-INOX Merger deal: थिएटर चेन पीवीआर लिमिटेड  (PVR Limited) और आइनॉक्स लेजर लिमिटेड (Inox Leisure Ltd) को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) से विलय की मंजूरी मिल गई है। पीवीआर ने मंगलवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा, ‘‘कंपनी को विलय समझौते के संबंध में बीएसई से 20 जून, 2022 को अप्रूवल लेटर मिल गया। जबकि 21 जून को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से 'अप्रूवल’ मिला।’’ आईनॉक्स ने भी इसी तरह की सूचना के जरिये शेयर बाजारों से मंजूरी मिलने की पुष्टि की है।

क्या है मामला?
पीवीआर लिमिटेड और आइनॉक्स लेजर लिमिटेड ने इस साल 27 मार्च को विलय समझौते की घोषणा की थी। इससे 1,500 स्कीन की सबसे बड़ी ‘मल्टीप्लेक्स’  चेन अस्तित्व में आएगी। विलय के बाद खुलने वाले नए सिनेमाघरों को ‘PVR Inox’ के नाम से जाना जाएगा। समझौते के अनुसार, आईनॉक्स के पीवीआर के साथ विलय के लिए शेयर अदला-बदली अनुपात 3:10 (आइनॉक्स के 10 शेयरों पर पीवीआर के तीन शेयर) रखा गया है।

यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला ने बेच दिए इस कंपनी के 57.5 लाख शेयर, खबर सुन निवेशकों में भगदड़, 10% तक टूटा स्टॉक

दोनों शेयरों में तेजी
बता दें कि इस खबर के बाद आज पीवीआर और आइनॉक्स दोनों शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है। PVR के शेयर में आज 1.18% की तेजी है और यह शेयर 1,803.45 रुपये पर कारोबार कर रहा है। वहीं, INOX के शेयर 0.67% की तेजी के साथ 485.55 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।