DA Image
4 मार्च, 2021|9:32|IST

अगली स्टोरी

Punjab National Bank: छह दिन बाद नहीं निकाल पाएंगे पीएनबी बैंक के इन ATM से पैसा

pnb robbery

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अगले छह दिनों में यानी एक फरवरी से अपने एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव करने जा रहा है। पीएनबी ने देशभर में बढ़ते एटीएम ( ATM) फ्रॉड को रोकने के लिए बड़ा सराहनीय कदम उठाया है। अगर आपका भी पीएनबी में बैंक खाता है तो ये आपके लिए काम की खबर है। 1 फरवरी से पीएनबी ग्राहक गैर ईएमवी (EMV) एटीएम मशीनों से पैसे नहीं निकाल पाएंगे। पीएनबी बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

पीएनबी बैंक ने धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया है, ताकि ग्राहकों का पैसा सुरक्षित रह सके। 1 फरवरी से ग्राहक बिना ईएमवी के एटीएम से वित्तीय या गैर-वित्तीय लेनदेन नहीं कर पाएंगे।
 

To protect our esteemed customers from fraudulent ATM activities, PNB will be restricting transactions(financial & non-financial) from Non-EMV ATM machines from 01.02.2021. Go Digital, Stay Safe!

#TransactioKaroFearless #ATM pic.twitter.com/puvHq7fda3

— Punjab National Bank (@pnbindia) January 14, 2021

 

जानें क्या होते हैं नॉन ईएमवी एटीएम
नॉन ईएमवी एटीएम या गैर ईएमवी एटीएम वो होते हैं जिनमें एटीएम या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल लेनदेन के दौरान नहीं किया जाता। इन मशीनों में डेटा कार्ड की मैगनेटिक पट्टी के जरिये पढ़ा जाता है। यहां कार्ड कुछ सेंकेंड के लिए लॉक भी हो जाता है।

 Gold Price Today : सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानें आज का ताजा भाव

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Punjab national bank customer will not able to widthdraw money from non emv atm machines after six days