ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPTC India Financial: निष्पक्ष जांच का भरोसा, फिर भी शेयर बेच निकल रहे निवेशक

PTC India Financial: निष्पक्ष जांच का भरोसा, फिर भी शेयर बेच निकल रहे निवेशक

फाइनेंस से जुड़ी PTC India Financial के मैनेजमेंट में लगातार तीन इस्तीफे के बाद से ही कंपनी में बिकवाली का माहौल बरकरार है। हालांकि, PTC India के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव के मिश्रा ने निष्पक्ष...

PTC India Financial: निष्पक्ष जांच का भरोसा, फिर भी शेयर बेच निकल रहे निवेशक
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 12:27 PM

इस खबर को सुनें

फाइनेंस से जुड़ी PTC India Financial के मैनेजमेंट में लगातार तीन इस्तीफे के बाद से ही कंपनी में बिकवाली का माहौल बरकरार है। हालांकि, PTC India के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव के मिश्रा ने निष्पक्ष जांच का भरोसा भी दिया है लेकिन इसके बावजूद निवेशक शेयर बेचकर निकल रहे हैं। 

बीते शुक्रवार को कंपनी का शेयर भाव 5.01 फीसदी लुढ़क कर 19.90 रुपए के स्तर पर आ गया। इससे पहले गुरुवार को शेयर में करीब 19 फीसदी की गिरावट आई थी। कहने का मतलब ये है कि सिर्फ दो कारोबारी दिन में शेयर 25 फीसदी तक टूट चुका है। वहीं, मार्केट कैपिटल घटकर 1,278.14 करोड़ रुपए हो गया है।  

जांच का भरोसा: PTC India की सहायक इकाई पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज (पीएफएस) के सभी तीन स्वतंत्र निदेशकों ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) पीएफएस, के स्वतंत्र निदेशकों कमलेश शिवजी विकमसे, संतोष बी नायर और थॉमस मैथ्यू टी ने कंपनी में कॉरपोरेट प्रशासन के मुद्दों के आधार पर इस्तीफा दिया था।

इसके बाद कंपनी की ओर से बताया गया है कि  एक उच्च स्तरीय समिति स्वतंत्र निदेशकों द्वारा उठाए गए मुद्दों की जांच कर रही है और समिति अपनी रिपोर्ट पीटीसी इंडिया के बोर्ड को सौंपेगी। उन्होंने आरोपों की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया और कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो कंपनी निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए तीसरे पक्ष की मदद लेगी।

epaper