Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PTC India Financial Shares Dive 19 percent as directors quit citing corporate governance issues - Business News India

फाइनेंस से जुड़ी कंपनी के मैनेजमेंट में भूचाल, एक दिन में निवेशक कंगाल

फाइनेंस से जुड़ी कंपनी PTC India Financial के मैनेजमेंट में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस कंपनी के तीन स्वतंत्र निदेशकों ने इस्तीफा देकर PTC India Financial के स्टॉक में भूचाल ला दिया है।  52...

फाइनेंस से जुड़ी कंपनी के मैनेजमेंट में भूचाल, एक दिन में निवेशक कंगाल
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 20 Jan 2022 08:47 PM
हमें फॉलो करें

फाइनेंस से जुड़ी कंपनी PTC India Financial के मैनेजमेंट में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस कंपनी के तीन स्वतंत्र निदेशकों ने इस्तीफा देकर PTC India Financial के स्टॉक में भूचाल ला दिया है। 

52 सप्ताह का हाई लेवल: एक दिन पहले ही 52 सप्ताह के हाई को टच करने के बाद गुरुवार को इस कंपनी के स्टॉक में करीब 19 फीसदी की गिरावट आ गई। ये उन निवेशकों के लिए बड़ा झटका है, जिन्होंने बुधवार को भारी खरीदारी की थी, और कंपनी का स्टॉक प्राइस 52 सप्ताह के हाई लेवल को छु लिया। ये भी दिलचस्प है कि कंपनी ने अपने तीन स्वतंत्र निदेशकों के इस्तीफे की जानकारी भी बुधवार को ही दी थी। हालांकि, कंपनी ने उन आरोपों को भी खारिज किया है जो इस्तीफा देने वाले स्वतंत्र निदेशकों ने लगाए हैं। 

क्या है आरोप: जिन तीन स्वतंत्र निदेशकों ने इस्तीफा दिया है वो- कमलेश शिवजी विकमसे, संतोष बी. नायर और थॉमस मैथ्यू हैं। इन्होंने कंपनी में चल रही गतिविधियों पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही आरोप लगाए हैं कि कंपनी के शीर्ष यानी मैनेजिंग डायरेक्टर और बोर्ड के चेयरमैन की गतिविधियां नियमों का उल्लंघन करती है। स्वतंत्र निदेशकों ने एनएसएल नागपट्टनम पावर एंड इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड को दिए गए 125 करोड़ रुपए के ब्रिज लोन के मुद्दों का भी उल्लेख किया है, साथ ही आरोप लगाया है कि कुछ कॉरपोरेट गवर्नेंस मुद्दों पर "कोई कार्रवाई नहीं" की गई है। 

बता दें कि पीटीसी इंडिया लिमिटेड (पीटीसी) द्वारा संचालित PTC India Financial आरबीआई के पास रजिस्टर्ड है। ये गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) के रूप में काम करता  है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें