Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़psu stock lic profit of 75 percent know the reason behind the rise details here

4 महीने से सुस्त पड़े सरकारी कंपनी के शेयर बने रॉकेट, 75% का फायदा, जानें तेजी के पीछे की वजह

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के शेयरों की कीमतों में पिछले 4 महीने के दौरान तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव इस दौरान 600 रुपये से 1066 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 12:00 PM
हमें फॉलो करें

LIC share price: सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) के शेयरों की कीमतों में पिछले 4 महीने के दौरान तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव इस दौरान 600 रुपये से 1066 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी इस दौरान कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों को 75 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। लेकिन सवाल उठ रहा है कि आखिर किस वजह से एलआईसी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। 

शेयर बाजार से जुड़े एक्सपर्ट्स का मानना है कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के मजबूत प्रदर्शन की वजह से एलआईसी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। उनका मानना है कि एलआईसी के शेयर डिस्काउंट पर ट्रेड कर रहे थे जबकि PE 2 के गुणांक पर था। 

क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट

एलआईसी के शेयरों में तेजी के पीछे के सवाल पर स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च एनालिस्ट श्रेयांस वी शाह कहते हैं, “कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे की कई वजहें हैं। दिसंबर तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 49 प्रतिशत का इजाफा एक वजह है। इसके अलावा कंपनी को 21,741 करोड़ रुपये टैक्स रिफंड के तौर पर प्राप्त हुए हैं। इन सब वजहों ने एलआईसी के शेयरों में तेजी लाई है।” 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें