Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Promoter Abrdn Investment Management to sell its entire stake in HDFC AMC

HDFC AMC में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचेगी प्रमोटर अबरबीन इनवेस्टमेंट मैनेजमेंट

कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में कहा कि हिस्सेदारी बेचने के बाद abrdn निवेश प्रबंधन एचडीएफसी कंपनी को-स्पॉन्सर नहीं रहेगा। बता दें एचडीएफसी एएमसी अभी HDFC और इन्वेस्ट मैनेमेंट कंपनी की ज्वाइंट वेंचर है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 7 Dec 2022 07:31 AM
हमें फॉलो करें

एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी (HDFC AMC) ने मंगलवार को बताया कि कंपनी के प्रमोटरों में से एक एबीआरडीएन इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट म्यूचुअल फंड में अपनी पूरी 10.2 फीसद हिस्सेदारी बेचेगी। कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में कहा कि हिस्सेदारी बेचने के बाद अबरबीन निवेश प्रबंधन एचडीएफसी कंपनी को-स्पॉन्सर नहीं रहेगा। बता दें एचडीएफसी एएमसी अभी हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन और ABRDN इन्वेस्ट मैनेमेंट कंपनी की ज्वाइंट वेंचर है।

यूके-मुख्यालय वाली कंपनी 9.9%  या 2,11,18,578 शेयर बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। एसेट मैनेजमेंट फर्म ने कहा कि इतना हिस्सा केवल एक खरीदार को और बाकी को अलग से बेचा जाएगा।

Abrdn Investment ने ओपन मार्केट से HDFC AMC में अपनी 5.58% हिस्सेदारी घटाई थी। इसके लिए उसे ₹2,300 करोड़ रुपये मिले थे। एचडीएफसी एएमसी ने IPO के माध्यम से अनुमानित ₹2,800 करोड़ जुटाने के लिए 2018 में शेयर बाजार में कदम रखा था। बता दें बीएसई पर मंगलवार को  एचडीएफसी एएमसी स्टॉक 0.19% बढ़कर ₹2,190.00 पर बंद हुआ।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें