ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस1 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी कंपनी, क्या आपके पास है ये पेनी स्टॉक? 

1 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी कंपनी, क्या आपके पास है ये पेनी स्टॉक? 

स्मॉल कैप कंपनी प्रो फिन कैपिटल सर्विसेज़ लिमिटेड (Pro Fin Capital Services Ltd) निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है। स्माॉल कैप कंपनी अपने निवेशकों को 2:1 के हिसाब से बोनस जारी करेगी।

1 शेयर पर 2 बोनस शेयर देगी कंपनी, क्या आपके पास है ये पेनी स्टॉक? 
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 09:00 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बोनस शेयर (Bonus Share) हो या फिर डिविडेंड किसी पोजीशनल निवेशक इसका इंतजार बेसब्री से रहता है। स्मॉल कैप कंपनी प्रो फिन कैपिटल सर्विसेज़ लिमिटेड (Pro Fin Capital Services Ltd) निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है। 34.98 करोड़ रुपये मार्केट कैप वाली यह कंपनी अपने निवेशकों को 2:1 के हिसाब से बोनस शेयर जारी करेगी। आइए जानते हैं कंपनी का प्रदर्शन कैसा है? 

क्या है कंपनी ने? 

कंपनी ने रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया, “बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में हर एक शेयर पर दो शेयर बोनस के रूप में जारी करने पर फैसला हुआ है। बोनस शेयर की कीमत 1 रुपये है।” कंपनी की तरफ से अभी रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया गया है। उम्मीद है कि इसका फैसला कंपनी की तरफ से जल्द होगा। 

IPO हो तो ऐसा, 10 दिन में निवेशकों का पैसा डबल; लिस्टिंग के बाद से लगातार लग रहा है अपर सर्किट

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

सोमवार को 3.77 प्रतिशत की उछाल के साथ कंपनी के शेयर 1.65 रुपये के लेवल पर क्लोज़ हुए थे। बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों में 51.75 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, साल 2022 में कंपनी के शेयर 54.29 प्रतिशत तक टूट गया है। पिछले 6 महीने के दौरान शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों का और बुरा हाल है। इस दौरान कंपनी के शेयर 89.96 प्रतिशत तक नीचे लुढ़क गए। हालांकि, बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में रिकवरी देखने को मिली है। एक महाने पहले जिस निवेशक ने इस कंपनी पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न 7.84 प्रतिशत तक बढ़ गया है। कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 21.62 रुपये है। जबकि 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 1.14 रुपये है। 

लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

epaper