DA Image
8 मई, 2021|1:27|IST

अगली स्टोरी

बहुत जल्‍द कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, धर्मेंद्र प्रधान ने दिया आश्‍वासन

petrol diesel price hike

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रहीं हैं। कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के दाम पार गया है। लगातार बढ़ रहे ईंधन के दामों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर होता जा रहा है। शनिवार को केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में बढ़ोतरी होने से इसका असर उपभोक्‍ताओं पर भी पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: कच्चा तेल महंगा होने के 6 साइड इफेक्ट, पेट्रोल-डीजल-एलपीजी से लेकर खेती तक पर पड़ रहा असर

प्रधान ने कहा कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत रिकॉर्ड ऊचांई पर पहुंचने के पीछे अंतरराष्‍ट्रीय कारण हैं। उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि जल्‍द ही कीमत कम होगी। कहा कि इस मामले में केन्द्र और राज्यों को मिलकर ईंधन के दाम में करों को कम करने के समन्वित कदम उठाने की जरूरत है।

5 दिनों से पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लेकर आज भी राहत भरी खबर है। 14 मार्च रविवार को न तो पेट्रोल के रेट में कोई बढ़ोतरी हुई और न ही डीजल के। पिछले 15 दिनों से पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके बावजूद  दिल्ली-मुंबई में पेट्रोल का रेट अपने ऑल टाइम हाई रेट पर बिक रहा है। राज्स्थान के श्रीगंगानगर के बाद बीकानेर में पेट्रोल 100 के पार चला गया है। यहां आज पेट्रोल 100.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.09 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है। इससे पहले डीजल का रेट अधिकतम 30 जुलाई 2020 को 81.94 रुपये पर बिका था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:prices of petrol and diesel will be cheaper very soon Dharmendra Pradhan assured