Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PNB reduced interest rate by 0 point 40 percent loans much cheaper sbi Bank of Baroda UCO Bank HDFC Bank

पीएनबी ने ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत कमी की, जानें किस बैंक ने कितना सस्ता किया लोन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट कम किया तो बैंक इसका फायदा आम लोगों देने लगे हैं।  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा,यूको बैंक, एचडीएफसी बैंक ब्याज दरों में कटौती कर सस्ता कर्ज उपलब्ध...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 June 2020 08:13 AM
हमें फॉलो करें

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट कम किया तो बैंक इसका फायदा आम लोगों देने लगे हैं।  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा,यूको बैंक, एचडीएफसी बैंक ब्याज दरों में कटौती कर सस्ता कर्ज उपलब्ध करा रहे हैं। अब देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कर्ज पर रेपो दर से जुड़ा ब्याज 0.40 प्रतिशत सस्ता करने की सोमवार को घोषणा की।  अब यह ब्याज दर 7.05 प्रतिशत से कम होकर 6.65 प्रतिशत हो जाएगी। इससे पहले पिछले सप्ताह ने भी ब्याज दरों में कटौती की थी।

बैंक ने एक बयान में बताया कि इसके अलावा सभी परिपक्वता अवधि के कर्ज के लिए सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.15 प्रतिशत कम की गई है। अब पीएनबी के बचत खाते में 50 लाख रुपये तक के बैलेंस पर 3 फीसदी सालाना और 50 लाख से ज्यादा के बैलेंस पर 3.25 फीसदी सालाना की ब्याज दर मिलेगी। बैंक ने अपने टर्म डिपॉजिट के लिए भी ब्याज दरों में एक बार फिर कटौती कर दी है। यह कटौती सोमवार से प्रभावी हो गई है।

एचडीएफसी ने ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती

आवास ऋण कंपनी एचडीएफसी ने ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। ऋण की लागत में आ रही कमी के बीच एचडीएफसी ने आवास ऋण पर ब्याज दरों में कटौती की है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सहित कई अन्य ऋणदाताओं ने ब्जाज दरों में कटौती की है। कंपनी ने बयान में कहा, एचडीएफसी ने आवाास ऋण पर अपनी खुदरा प्रधान ऋण दर (आरपीएलआर) में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है।

यूको बैंक: 6.90 प्रतिशत पर मिलेगा लोन

देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूको बैंक ने होम लोन और कार लोन सस्ता कर दिया है। बैंक ने रेपो रेट आधारित कर्ज की ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत कटौती कर इसे 6.90 प्रतिशत पर ला दिया है।  यह कटौती रिजर्व बैंक द्वारा हाल ही में रेपो दर में की गई कटौती का लाभ ग्राहकों को पहुंचाने वाला कदम है। 

बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरें 0.25 प्रतिशत कम की

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को अपने सभी अवधि के ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) को एक जून से 0.25 प्रतिशत घटाने की घोषणा की। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इसके बाद उसके एक साल की अवधि के ऋण पर सालाना ब्याज दर घटकर 7.70 प्रतिशत रह जाएगी। अभी यह 7.95 प्रतिशत है।

इसी तरह छह महीने की अवधि वाले ऋण की ब्याज दर 7.60 प्रतिशत और मासिक ऋण की ब्याज दर 7.50 प्रतिशत होगी।  बैंक ने कहा कि उसने रिजर्व बैंक के रेपो दर से जुड़े ऋणों की ब्याज दर भी 0.40 प्रतिशत घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें