ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPNB खाताधारकों के लिए बुरी खबर: 12 दिसंबर के बाद नहीं कर पाएंगे कोई ट्रांजेक्शन, बैंक ने दी जानकारी

PNB खाताधारकों के लिए बुरी खबर: 12 दिसंबर के बाद नहीं कर पाएंगे कोई ट्रांजेक्शन, बैंक ने दी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। दरअसल, पीएनबी के जिन ग्राहकों ने अब तक केवाईसी अपडेट (KYC Update) नहीं करवाया है, उन्हें हर हाल में 12 दिसंबर 2022 तक केवाईसी अपडेट करवाना होगा।

PNB खाताधारकों के लिए बुरी खबर: 12 दिसंबर के बाद नहीं कर पाएंगे कोई ट्रांजेक्शन, बैंक ने दी जानकारी
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 02:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PNB Customer Alert: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। दरअसल, पीएनबी के जिन ग्राहकों ने अब तक केवाईसी अपडेट (KYC Update) नहीं करवाया है, उन्हें हर हाल में 12 दिसंबर 2022 तक केवाईसी अपडेट करवाना होगा। इस डेडलाइन के बाद ग्राहकों को लेनदेन में परेशानी हो सकती है। इसलिए बैंक ने ग्राहकों से समय रहते केवाईसी अपडेट कराने की अपील की है। 

PNB ने दी जानकारी
बता दें कि पीएनबी उन ग्राहकों के लिए जिनके खाते केवाईसी अपडेट के लिए ड्यू  हैं, उन्हें रजिस्टर्ड एड्रेस पर दो नोटिस और रजिस्टर्ड मोबाइल फोन पर एसएमएस सूचनाएं भेजी हैं। पीएनबी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 20 और 21 नवंबर 2022 को इसे बैंक के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी पोस्ट किया गया था और समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था। अगर आप किसी कारणवशह अभी तक अपनी केवाईसी अपडेट नहीं की है तो 12 दिसंबर तक करवा लें। बिना केवाईसी के आप अपने अकाउंट से ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 632 रुपये पर हो सकती है लिस्टिंग, पहले ही दिन निवेशक होंगे मालामाल! आज खाते में आएंगे शेयर

जानिए क्यों जरूरी है KYC?
आपको बता दें कि KYC यानी 'Know Your Customer' करवाना जरूरी इसलिए होता है ताकी बैंक के पास ग्राहकों की लेटेस्ट सभी जानकारी हो। बैंकिंग में हर 6 महीने या 1 साल पर ग्राहकों को केवाईसी फॉर्म भरना होता है। इसमें आपको अपना नाम, बैंक अकाउंट का नंबर, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर और पूरा पता भरना होता है, जिससे आपके बैंक को आपकी सभी जानकारियां मिल जाती है।