ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPNB के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर से पहले कर लें ये काम वरना नहीं कर पाएंगे ट्रांजेक्शन

PNB के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर से पहले कर लें ये काम वरना नहीं कर पाएंगे ट्रांजेक्शन

PNB customers Alert: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद ही काम की खबर है। पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के दिशानिर्देशों के अनुसार, केवाईसी अपडेट कराएं।

PNB के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर से पहले कर लें ये काम वरना नहीं कर पाएंगे ट्रांजेक्शन
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 09:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

PNB customers Alert: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बेहद ही काम की खबर है। दरअसल, PNB ने अपने ग्राहकों को 12 दिसंबर 2022 तक अपना केवाईसी (know-your-customer) अपडेट करने को कहा है। पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के दिशानिर्देशों के अनुसार, केवाईसी अपडेट करना अनिवार्य है। 

नहीं कर सकेंगे पैसे का लेनदेन
बता दें कि पीएनबी उन ग्राहकों के लिए जिनके खाते केवाईसी अपडेट के लिए ड्यू  हैं, उन्हें रजिस्टर्ड एड्रेस  पर दो नोटिस और रजिस्टर्ड मोबाइल फोन पर एसएमएस सूचनाएं भेजी हैं। पीएनबी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 20 और 21 नवंबर 2022 को इसे बैंक के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी पोस्ट किया गया था और समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था। अगर आप किसी कारणवशह अभी तक अपनी केवाईसी अपडेट नहीं की है तो 12 दिसंबर तक करवा लें। बिना केवाईसी के आप अपने अकाउंट से ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप की इस म्यूचुअल कंपनी ने दिया शानदार रिटर्न, ₹10000 के SIP को बना दिया 8.39 लाख रुपये

पीएनबी ने किया ट्वीट
पीएनबी के ट्वीट कर  लिखा, ''आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार केवाईसी अपडेशन अनिवार्य है। इसे याद से समय रहते करवा लें।'' इसके साथ ही पीएनबी ने लिखा कि सावधान: बैंक केवाईसी अपडेट के लिए ग्राहकों की पसर्नल जानकारी को कॉल या अनुरोध नहीं करता है।


 

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।