Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PNB Alert Complete this work by August 31 otherwise the bank account will be closed - Business News India

PNB का अलर्ट: 31 अगस्त तक निपटा लें ये काम, वर्ना बैंक अकाउंट हो जाएगा बंद

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने सभी ग्राहकों को 31 अगस्त तक केवाईसी (KYC) अपडेट कराने के लिए कहा है। यह सिर्फ उन्हीं ग्राहकों के लिए जरूरी है जिन्होंने 31 मार्च 2022 तक केवाईसी को अपडेट नहीं करवाया है।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 12:37 PM
हमें फॉलो करें

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने सभी ग्राहकों को 31 अगस्त तक केवाईसी (KYC) अपडेट कराने के लिए कहा है। यह सिर्फ उन्हीं ग्राहकों के लिए जरूरी है जिन्होंने 31 मार्च 2022 तक केवाईसी को अपडेट नहीं करवाया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा कि डेडलाइन तक KYC अपडेशन नहीं करने पर अकाउंट को बंद किया जा सकता है। 

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने अपने गाइडलाइंस में कहा है कि सभी बैंकों के कस्टमर को केवाईसी (KYC) अपडेशन करवाना जरूरी है। पीएनबी (PNB) ने ट्वीट कर कहा है कि सभी ग्राहक जिन्होंने अब तक केवाईसी (KYC) अपडेट नहीं किया है वह अपने बेस ब्रांच से संपर्क करें और 31 अगस्त तक इस काम को निपटा लें।

कैसे करें KYC अपडेट
केवाईसी (KYC) यानि know your customer किसी भी बैंक को उसके ग्राहकों के पहचान, एड्रेस और उसके फाइनेंशियल हिस्ट्री के बारे में जानने और उसे किसी भी गैरकानूनी उपयोग के लिए पैसों के लेनदेन को ट्रैक करने में मदद करता है। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बताया है कि ग्राहक इस संबंध में जानकारी के लिए हमारे कस्टमर केयर सर्विस (1800 180 2222) या (1800 103 2222) टोल फ्री नंबर पर बात कर सकते हैं।

बैड लोन को रिकवर करना है PNB का प्लान
इस बीच, PNB के मैनेजिंग डायरेक्टर एके गोयल ने बताया है कि मौजूदा वित्त वर्ष में पीएनबी ने 32,000 करोड़ रुपये की रिकवरी का लक्ष्य बैड लोन से रखा है। उन्होंने कहा कि पहली तिमाही के दौरान 7,057 करोड़ रुपये की रिकवरी हुई है। जबकि इस दौरान स्लिपेज 6,468 करोड़ रुपये का रहा। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने बताया कि हम प्रत्येक तिमाही में 8,000 करोड़ रुपये की रिकवरी चाहते हैं। साथ हीं हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि यह रिकवरी फ्रेश स्लिपेज रिकवरी से ज्यादा रहे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें