Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PM Kisan eKYC deadline 12 crore farmers alert ekyc deadline at 10 February 2023 - Business News India

PM-Kisan: 12 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर, 10 फरवरी तक करना होगा ये काम

योजना के राज्य नोडल अधिकारी मेघराज सिंह रतनू ने बताया कि पीएम-किसान योजना के लाभार्थियों को आगामी किस्त के ट्रांसफर के लिए ई-केवाईसी, बैंक खाते को आधार से लिंक कराना अनिवार्य है।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 02:44 PM
हमें फॉलो करें

PM-Kisan: पीएम-किसान योजना के लाभार्थी किसानों को 10 फरवरी तक अपने बैंक खाते का ई-केवाईसी वेरिफिकेशन करवाना होगा। योजना के राज्य नोडल अधिकारी मेघराज सिंह रतनू ने बताया कि पीएम-किसान योजना के लाभार्थियों को आगामी किस्त के ट्रांसफर के लिए ई-केवाईसी, बैंक खाते को आधार से लिंक कराना अनिवार्य है। इसके लिए 10 फरवरी, 2023 डेडलाइन है। इस संबंध में भारत सरकार द्वारा निर्देश दिए गए हैं।

जानिए क्या है डिटेल?
रतनू ने बयान में कहा कि राज्य में इस योजना के लाभार्थियों ने जनवरी, 2023 तक 67 प्रतिशत ई-केवाईसी एवं 88 प्रतिशत बैंक खातों को आधार से लिंक कराया है। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी लगभग 24.45 लाख लाभार्थियों द्वारा ई-केवाईसी कराया जाना एवं 1.94 लाख लाभार्थियों द्वारा बैंक खाते को आधार से लिंक कराया जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें- अडानी के NDTV को बड़ा झटका, 50% गिरा प्रॉफिट, शेयर में अपर सर्किट

उन्होंने बताया कि जिन लाभार्थियों ने अभी तक ई-केवाईसी नहीं करवाया है एवं बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं कराया है, वे 10 फरवरी से पहले यह अवश्य करवा लें । उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा ई-केवाईसी एवं आधार लिंक बैंक खाते खोलने को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक को अनुमति दी गयी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें