Piyush Goyal India will not allow multi brand retail by foreign firms predatory pricing - 'भारी छूट से बाजार बिगाड़ने वालों पर करेंगे सख्ती, मल्टी ब्रान्ड रिटेल में विदेशी कंपनियों को इजाजत नहीं' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'भारी छूट से बाजार बिगाड़ने वालों पर करेंगे सख्ती, मल्टी ब्रान्ड रिटेल में विदेशी कंपनियों को इजाजत नहीं'

commerce and industry minister piyush goyal   piyush goyal twitter june 6  2019

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि सरकार भारी छूट और अन्य अनुचित तरीकों का इस्तेमाल कर दामों को बिगाड़ने वाली कंपनियों से सख्ती से निपटेगी। बुधवार को व्यापारियों से मुलाकात में उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मल्टी ब्रान्ड रिटेल में विदेशी कंपनियों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

किराना दुकानदारों, कारोबारियों और खुदरा व्यापारियों से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बिजनेस टू बिजनेस कामकाज के नाम पर मल्टी ब्रान्ड रिटेल को देश में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने नई ई कॉमर्स नीति में पांच दिन में लोगों से सुझाव मांगे हैं।

औद्योगिक एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग ने कहा कि सभी सुझावों पर गौर करने के बाद नीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। वहीं खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने ई कॉमर्स क्षेत्र के लिए एक नियामक लाने की मांग की, ताकि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से खिलवाड़ करने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Piyush Goyal India will not allow multi brand retail by foreign firms predatory pricing