Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Piyush Goyal asks companies to submit concerns on draft e commerce policy in 10 days

ई-कॉमर्स नीति के मसौदे पर 10 दिन में कंपनियां राय दें: पीयूष गोयल

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने ई-कॉमर्स नीति के मसौदे पर इस क्षेत्र की कंपनियों को 10 दिन के भीतर राय देने को कहा है। गोयल ने ई-वाणिज्य एवं तकनीकी उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार...

एजेंसी नई दिल्लीWed, 19 June 2019 12:55 AM
हमें फॉलो करें

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने ई-कॉमर्स नीति के मसौदे पर इस क्षेत्र की कंपनियों को 10 दिन के भीतर राय देने को कहा है। गोयल ने ई-वाणिज्य एवं तकनीकी उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने बयान में कहा कि बैठक के दौरान ई-कॉमर्स उद्योग के प्रतिनिधियों ने नीति के मसौदे को लेकर अपनी चिंताएं जताई हैं।

वाणिज्य मंत्री ने ई-कॉमर्स उद्योग के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया है कि उद्योग की हर चिंता का दूर किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए प्रतिनिधियों से अपनी चिंता के मुद्दों के बारे में 10 दिन के भीतर उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) को बताने को कहा गया है। कंपनियों ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डेटा भंडारण जरूरतों और प्रसंस्करण से जुड़े दिशानिर्देशों को लेकर भी चिंता जताई है।

इस पर रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर बी पी कानूनगो ने उद्योग को इन मुद्दों पर गौर करने का भरोसा दिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव अजय कुमार साहनी ने ई-वाणिज्य कंपनियों को आश्वासन दिया है कि डेटा संरक्षण विधेयक को तैयार करने के समय उद्योग के साथ हुए सभी परामर्श विधेयक में नजर आएंगे। बैठक में वाणिज्य मंत्रालय, रिजर्व बैंक, विदेश मंत्रालय के अधिकारियों समेत ई-वाणिज्य और आईटी कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें