ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसअपने ही शेयर खरीदेगी ये फार्मा कंपनी, IPO ने कराया है तगड़ा नुकसान

अपने ही शेयर खरीदेगी ये फार्मा कंपनी, IPO ने कराया है तगड़ा नुकसान

25 नवंबर 2021 को शेयर ने 309 रुपये के स्तर को टच किया था, जो ऑल टाइम हाई है। कहने का मतलब ये है कि शेयर अब तक इश्यू प्राइस को भी नहीं टच कर सका है।

अपने ही शेयर खरीदेगी ये फार्मा कंपनी, IPO ने कराया है तगड़ा नुकसान
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 18 Nov 2022 02:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साल 2021 में कई कंपनियों के आईपीओ लॉन्च हुए और इस पर दांव लगाकर निवेशकों ने पैसे भी बनाए। हालांकि, इस दौरान कुछ आईपीओ ने निवेशकों को झटका भी दिया। ऐसा ही एक आईपीओ फार्मा कंपनी-विंडलास बायोटेक लिमिटेड का है। इस कंपनी के आईपीओ ने लिस्टिंग के बाद निवेशकों को बड़ा नुकसान कराया। यह सिलसिला अब भी जारी है। 

शेयर बायबैक की तैयारी: हालांकि, अब कंपनी के निदेशक मंडल ने शेयरों के बायबैक को मंजूरी दे दी है। कंपनी बोर्ड ने ₹25 करोड़ से अधिक की राशि के लिए शेयरों की बायबैक को मंजूरी दी। फार्मा कंपनी ने बोर्ड ने बायबैक प्राइस ₹325 प्रति शेयर तय की है। शेयरों की बायबैक खुले बाजार से की जाएगी।

बता दें कि शेयर बायबैक के जरिए कंपनियां अपने ही निवेशकों से शेयरों की खरीदारी करती है। इसके लिए कंपनियां अपने रिजर्व का इस्तेमाल करती हैं। 

कैसा था आईपीओ: विंडलास बायोटेक का आईपीओ अगस्त 2021 में लॉन्च हुआ था। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस ₹448 से ₹460 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया था। इस कंपनी की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई और स्टॉक लगातार गिर रहा है। 25 नवंबर 2021 को शेयर ने 309 रुपये के स्तर को टच किया था, जो ऑल टाइम हाई है। कहने का मतलब ये है कि शेयर अब तक इश्यू प्राइस को भी नहीं टच कर सका है।