Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Pharma company innova captab plans 900 crore IPO detail here - Business News India

IPO लॉन्च करने की तैयारी में फार्मा कंपनी, निवेशकों के लिए बनेगा मौका?

फार्मा सेक्टर की कंपनी इनोवा कैपटैब ने आईपीओ से पहले यूटीआई एएमसी शाखा यूटीआई कैपिटल से 50 करोड़ रुपये जुटाए हैं। सूत्रों के मुताबिक यह फंड 2,400 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर जुटाए गए हैं।

IPO लॉन्च करने की तैयारी में फार्मा कंपनी, निवेशकों के लिए बनेगा मौका?
Deepak Kumar मिंट, नई दिल्लीSat, 25 June 2022 06:37 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय शेयर बाजार में एक और फार्मा कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग होने वाली है। इससे पहले कंपनी का इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) भी लॉन्च होगा। इस फार्मा कंपनी का नाम- इनोवा कैपटैब है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी आईपीओ के जरिए 700-900 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है।

इस बीच, इनोवा कैपटैब ने आईपीओ से पहले यूटीआई एएमसी शाखा यूटीआई कैपिटल से 50 करोड़ रुपये जुटाए हैं। सूत्रों के मुताबिक यह फंड 2,400 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर जुटाए गए हैं। सूत्र के मुताबिक इनोवा कैपटैब अपने आईपीओ पर निवेश बैंक- जेएम फाइनेंशियल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के साथ काम कर रही है। 

आपको बता दें कि इनोवा को 2005 में एक साझेदारी फर्म के रूप में स्थापित किया गया था। इसके पास बद्दी में दो विश्व स्वास्थ्य संगठन गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस प्रमाणित विनिर्माण सुविधाएं हैं। कंपनी के ग्राहकों में अजंता फार्मा, मैनकाइंड फार्मा, सन फार्मा, एबॉट फार्मा, सिप्ला, ग्लेनमार्क फार्मा, ल्यूपिन और एमक्योर फार्मा जैसे कई फार्मा ब्रांड शामिल हैं। 

2022 में आईपीओ का परफॉर्मेंस: इस साल कुछेक कंपनियों को छोड़ दें तो आईपीओ मार्केट में सुस्ती देखने को मिली है। देश के सबसे बड़े एलआईसी आईपीओ का भी बुरा हश्र रहा है। इस कंपनी का आईपीओ इश्यू प्राइस लिस्टिंग के बाद से अब तक नीचे है।  

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें