Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसफाइजर की कर्मचारी ने COVID-19 वैक्सीन से संबंधित गोपनीय फाइलें चुराई, कंपनी ने किया मुकदमा

फाइजर की कर्मचारी ने COVID-19 वैक्सीन से संबंधित गोपनीय फाइलें चुराई, कंपनी ने किया मुकदमा

लाइव मिंट,नई दिल्लीDrigraj Madheshia
Thu, 25 Nov 2021 11:02 AM
फाइजर की कर्मचारी ने COVID-19 वैक्सीन से संबंधित गोपनीय फाइलें चुराई, कंपनी ने किया मुकदमा

इस खबर को सुनें

फार्मा कंपनी फाइजर ने अपने एक कर्मचारी पर COVID-19 वैक्सीन से संबंधित गोपनीय फाइलों की चोरी का आरोप लगाते हुए कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। आरोप है कि यह महिला कर्मचारी फाइजर की प्रतिद्वंद्वी कंपनी में जाने की तैयारी कर रही थी। मंगलवार को सैन डिएगो संघीय अदालत में दायर मुकदमें में फाइजर ने कहा कि चुन जिओ ली ने अपने व्यक्तिगत खातों और उपकरणों के लिए कंपनी द्वारा जारी लैपटॉप से ​​​​12,000 से अधिक फाइलें अपलोड करके अपने गोपनीयता समझौते का उल्लंघन किया है।

इन सामग्रियों में 24 सितंबर की प्लेबुक शामिल है, जिसमें फाइजर/बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन के बारे में आंतरिक मूल्यांकन और सिफारिशें, अपने जर्मन वैक्सीन पार्टनर के साथ फाइजर के संबंध और कैंसर एंटीबॉडी से संबंधित प्रजेंटेशन शामिल हैं। फाइजर ने कहा कि एसोसिएट डायरेथ्टर स्टेटिस्टिक ली ने अपने ट्रैक को कवर करने के लिए बार-बार कोशिश की, यहां तक ​​​​कि एक "डिकॉय" लैपटॉप भी दिया ताकि यह सोच सके कि उसने फाइलों के साथ क्या किया।

न्यूयॉर्क स्थित दवा निर्माता कंपनी ने कहा, "ली ने फाइजर को गुमराह किया कि उसने क्या लिया, उसने इसे कैसे लिया, कब और क्यों किया और उन फाइलों (और संभवतः अन्य) को कहां पाया जा सकता है।"फाइजर ने कहा कि ली कंपनी में 15 साल बाद इस्तीफा दे रही हैं, और ऐसा प्रतीत होता है कि 29 नवंबर को कैंसर और ऑटोइम्यून बीमारियों के इलाज पर ध्यान केंद्रित करने वाली कैलिफोर्निया क्लिनिकल-स्टेज कंपनी ज़ेनकोर इंक में शामिल होने का प्रस्ताव है।

ली से तुरंत उनके लिंक्डइन खाते के माध्यम से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका। Xencor मुकदमे में प्रतिवादी नहीं है, और उसने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।फाइजर ने कहा कि प्रतियोगी अपने कर्मचारियों को "अथक रूप से, विशेष रूप से 2021 के दौरान" भर्ती करने की कोशिश कर रहे हैं। मंगलवार की देर रात एक आदेश में, अमेरिकी जिला न्यायाधीश कैथी एन बेनसीवेंगो ने कहा कि कंपनी के वकील उन खातों और उपकरणों की समीक्षा कर सकते हैं, जहां उन्होंने उन्हें स्टोर किया होगा। न्यायाधीश ने केस पर 9 दिसंबर की सुनवाई निर्धारित की।

epaper

संबंधित खबरें