Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़pfizer announced record date for Dividend check Details

कोविड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एक शेयर पर दे रही है 300% का डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट है नजदीक 

कोविड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइज़र की तरफ से योग्य शेयरधारकों को 300 प्रतिशत का डिविडेंड दिया जाएगा। मंगलवार को कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंंग में इस डिविडेंड के फैसले पर मुहर लगाई गई।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 6 Sep 2022 03:28 PM
पर्सनल लोन

इस समय डिविडेंड बांटने की होड़ मची हुई है। अब इस लिस्ट में एक और कंपनी शामिल हो गई है। यह कंपनी कोई और नहीं फाइजर (Pfizer) है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 6 सितंबर को बोर्ड की मीटिंग में तय हुआ है कि योग्य शेयरभारकों को प्रति शेयर 30 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी की तरफ रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया गया है। 

रेगुलेटरी को दी जानकारी में कंपनी ने कहा, “मंगलवार, 6 सितंबर को कंपनी की बोर्ड की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में निवेशकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 30 रुपये के डिविडेंड देने की मंजूरी दी गई है। यानी योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 300 प्रतिशत का डिविडेंड दिया जाएगा।” कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार के 300 सितंबर 2022 या उससे पहले डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा। बता दें, फाइज़र की तरफ से 20 सितंबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। 

मल्टीनेशनल फार्मा कंपनी फाइज़र ने भारतीय शेयर मार्केट में 1996 में एंट्री किया था। वैक्सीन, हॉस्पिटल, इंटरनल मेडिसिन का कारोबार करने वाली कंपनी फाइज़र के शेयरों में इस साल भारी गिरावट देखने को मिली है। एनएसई में कंपनी के शेयर 15 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 4311 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। वहीं, पिछले एक साल के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 29 प्रतिशत तक लुढ़क गया है।  बता दें, फाइज़र की कोविड वैक्सीन अमेरिकी बाजारों में उपलब्ध है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें