ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businesspetrol price today and diesel price today know latest price in delhi mumbai and other cities

लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती, जानें नई कीमतें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के परिणाम स्वरूप तेल कंपनियों ने सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की। देश के चार बड़े महानगरों में दिल्ली में दोनों...

लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती, जानें नई कीमतें
नई दिल्ली, एजेंसीMon, 22 Oct 2018 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के परिणाम स्वरूप तेल कंपनियों ने सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की। देश के चार बड़े महानगरों में दिल्ली में दोनों ईंधन के दामों में 30 और 27 पैसे की कमी आई। 

पिछले पांच दिनों में पेट्रोल 1.39 रुपये और डीजल 70 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। दिल्ली में आज की कमी के बाद पेट्रोल का दाम 81.44 रुपये तथा डीजल का 74.92 रुपये प्रति लीटर रह गया। वार्ता के अनुसार, राजधानी में दोनों ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (वैट) नहीं घटाने को लेकर 4०० पंप मालिकों ने सुबह छह बजे से हड़ताल शुरू की है जो मंगलवार प्रात: पांच बजे तक चलेगी। 

वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 86.91 रुपये और 78.54 रुपये प्रति लीटर हैं। कोलकाता में कीमतें क्रमश: 83.29 रुपये और 76.77 रूपए प्रति लीटर हैं। चेन्नई में दाम घटकर क्रमश: 84.64 रुपये और 79.22 रुपये प्रति लीटर रह गए। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद, केजरीवाल बोले- इसके पीछे BJP का हाथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें