DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत भी स्थिर

petrol and diesel price in delhi

पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को स्थिरता बनी रही। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के दाम में बदलाव नहीं किया। वहीं, डीजल के दाम में लगातार आठवें दिन स्थिरता बनी रही।

उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सप्ताह कच्चे तेल के भाव में नरमी रहने से आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में थोड़ी राहत मिल सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में इस समय पेट्रोल का भाव 73.35 रुपये प्रति लीटर है जो तकरीबन आठ महीने के ऊंचे स्तर पर है। इससे पहले 28 नवंबर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 73.57 रुपये प्रति लीटर था।

वहीं दूसरी ओर वैश्विक स्तर पर सप्ताहांत पर पीली धातु के कमजोर रहने और स्थानीय जेवराती मांग में गिरावट से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना शनिवार को 80 रुपये टूटकर 35,870 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चांदी भी 335 रुपये लुढ़ककर 41,700 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव बिकी।

लंदन एवं न्यूयॉर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को वहां सोने में एक प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट रही। हालांकि कुछ देर के लिए पीली धातु 1,450 डॉलर प्रति औंस का आंकड़ा पार करने में भी सफल रही जो छह साल का इसका उच्चतम स्तर है। लेकिन बाद में मुनाफा वसूली और मजबूत डॉलर के दबाव में सोना एक फीसदी टूट गया।

सप्ताहांत पर अगस्त का अमेरिकी सोना वायदा भी 1.60 डॉलर की गिरावट में 1,425.10 डॉलर प्रति औंस बोला गया। चांदी हाजिर 0.18 डॉलर लुढ़ककर 16.18 डॉलर प्रति औंस बोली गई। सिक्का लिवाली और बिकवाली क्रमश: 84 हजार और 85 हजार रुपये प्रति सैकड़ा पर स्थिर रही। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Petrol Diesel Price Stable