Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़petrol diesel price drop to lowest level in the month dur to china corona virus

कोरोना वायरस की वजह से गिर रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

चीन में कोरोना वायरस (कोरोनावायरस) का असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर भी पड़ने लगा है। कोरोना वायरस फैलने की वजह से कच्चे तेल की दरों में गिरावट दर्ज की गई है, इस गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों...

Amit Gupta एजेंसी , नई दिल्ली Thu, 23 Jan 2020 11:33 AM
हमें फॉलो करें

चीन में कोरोना वायरस (कोरोनावायरस) का असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर भी पड़ने लगा है। कोरोना वायरस फैलने की वजह से कच्चे तेल की दरों में गिरावट दर्ज की गई है, इस गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई।
पेट्रोल की कीमत दिल्ली और मुंबई में 17 पैसे जबकि कोलकाता में 16 पैसे और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर कम हो गई है। वहीं, डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर घट गया है।  पिछले 12 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 1.36 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ जबकि डीजल के दाम में  लोगों को 1.31 रुपये प्रति लीटर की राहत मिली है। 
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.65 रुपये, 77.26 रुपये, 80.25 रुपये और 77.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। इसी तरह, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 67.86 रुपये, 70.22 रुपये, 71.15 रुपये और 71.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है।  
बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के फैलते प्रकोपर पर लगाम लगाने की कोशिश के तहत चीन ने अपने मुख्य शहर वुहान को पूरी तरह से बंद (लॉक डाउन) कर दिया है। चीन के हुबेई प्रांत की सरकार ने वुहान शहर में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए स्थानीय लोगों के शहर छोड़ने पर अस्थायी रुप से रोक लगा दी है। चीन में कोरोनावायरस से 17 लोगों की मौत के बाद करीब 11 मिलियन की आबादी वाले वुहान शहर में रेलवे, प्राइवेट ट्रांसपोर्ट समेत सभी प्रकार के यातायात बंद कर दिए गए हैं। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें