DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

5 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा पेट्रोल, जानें आपके शहर में कितने हैं दाम 

petrol price low rupees 71 since January (File Pic)

पेट्रोल-डीजल की दाम तीन दिन के टिकाव के बाद गुरुवार को एक बार फिर बढ़े और पेट्रोल करीब पाँच महीने तथा डीजल एक महीने से ज्यादा के उच्चतम स्तर पर पहुँच गया है। 

देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल सात पैसे महँगा होकर 29 नवंबर 2018 के बाद पहली बार 73 रुपये प्रति लीटर के पार निकल गया। बुधवार को 72.95 रुपये प्रति लीटर बिकने वाला पेट्रोल आज 73.02 रुपये प्रति लीटर रहा। 

कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमत सात-सात पैसे बढ़कर क्रमश: 75.04 रुपये और 78.59 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गयी। चेन्नई में यह आठ पैसे महँगा होकर 75.79 रुपये प्रति लीटर पर रहा। 

डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में आठ-आठ पैसे बढ़कर क्रमश: 66.54 रुपये और 68.28 रुपये प्रति लीटर हो गयी। यह राष्ट्रीय राजधानी में 24 मार्च के बाद का इसका उच्चतम स्तर है। मुंबई और चेन्नई नौ-नौ पैसे महँगा होकर डीजल क्रमश: 69.65 रुपये और 70.26 रुपये प्रति लीटर बिका। 

तेल विपणन कंपनियाँ दोनों जीवाश्म ईंधनों के भावों की दैनिक समीक्षा करती हैं। वैश्विक बाजारों में इनकी कीमतों और डॉलर की तुलना में रुपये की विनिमय दर के आधार पर हर रोज सुबह पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव किया जाता है। 

सोने और चांदी के घटे दाम, जानिए क्या है कीमत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Petrol and diesel price hiked on thursday 25th April