Petrol and diesel price down know about new rate list - चुनावी नतीजों के बाद पहली बार सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नई रेट लिस्ट DA Image
22 नवंबर, 2019|6:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावी नतीजों के बाद पहली बार सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें नई रेट लिस्ट

petrol diesel price on 16th january

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम गुरुवार को छह-छह पैसे कम हुये। गत 19 मई को आम चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद दोनों ईंधनों के दाम में यह पहली गिरावट है। 

देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज पेट्रोल छह पैसे सस्ता होकर 71.80 रुपये प्रति लीटर बिका। डीजल भी इतनी ही गिरावट के बाद 66.63 रुपये प्रति लीटर पर आ गया। 

कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल छह-छह पैसे सस्ता होकर क्रमश: 73.86 रुपये, 77.41 रुपये और 74.53 रुपये प्रति लीटर बिका। 
डीजल कोलकाता और चेन्नई में छह-छह पैसे की गिरावट के साथ क्रमश: 68.39 रुपये और 69.82 रुपये प्रति लीटर रह गया। चेन्नई में इसकी कीमत सात पैसे घटकर 70.43 रुपये प्रति लीटर पर आ गयी। 

तेल विपणन कंपनियाँ दैनिक आधार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा करती हैं तथा रोजना सुबह छह बजे से नयी दरें लागू होती हैं। दाम तय करते समय अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम तथा डॉलर की तुलना में रुपये के विनिमय दर को ध्यान में रखा जाता है। 

अगले दो दिन अपने बैंक खाते में रखें इतने रुपये, वर्ना- नहीं मिलेगा 2 लाख रुपये का बीमा
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Petrol and diesel price down know about new rate list