Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny Stock Vodafone Idea Ltd share may go up to 19 rupees after huge crash 85 percent from 118 rupees - Business News India

₹19 तक जा सकता यह शेयर, अभी 85% सस्ता है भाव, सालभर से कर रहा मालामाल

Penny Stock: वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयरों (Vodafone Idea Ltd share) में पिछले छह महीनों में 112% और एक साल में 127 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 04:45 PM
हमें फॉलो करें

Penny Stock: वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयरों (Vodafone Idea Ltd share) में पिछले छह महीनों में 112% और एक साल में 127 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है। स्टॉक सोमवार को कारोबार के दौरान 2.7 प्रतिशत बढ़कर 16.34 रुपये पर पहुंच गया था। इस कीमत पर, यह अपने एक साल के हाई 18.42 रुपये से 12.70 प्रतिशत फिसल गया है। बता दें कि इस साल 1 जनवरी को इसने 52 वीक का नया हाई छुआ था। बता दें कि 2015 में इस शेयर की कीमत 118 रुपये थी, इस हिसाब से इसमें अब तक 85% तक की गिरावट आई है। हालांकि, ब्रोकरेज के मुताबिक वोडा आइडिया के शेयरों में आने वाले दिनों में तेजी आ सकती है। 

क्या है ब्रोकरेज की राय?
तकनीकी सेटअप पर, चार्ट पर काउंटर सकारात्मक दिख रहा था। काउंटर पर समर्थन 15.55-14.50 रुपये के स्तर पर देखा जा सकता है। प्रभुदास लीलाधर के मुताबिक, पिछले पांच महीनों में स्टॉक में काफी तेजी आई है। 13.60 रुपये के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद, इसमें एक बार फिर से अच्छी गिरावट देखी गई है। इसमें अभी और बढ़ोतरी की उम्मीद है।'' ब्रोकरेज फर्म ने वोडाफोन आइडिया के लिए अगला संभावित टारगेट 17.60 रुपये से 19.80 रुपये तय किया है। दिसंबर 2023 तक कंपनी में प्रमोटरों की 50.36 फीसदी हिस्सेदारी थी। 

यह भी पढ़ें- कर्ज फ्री हो रही यह कंपनी, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, लगा अपर सर्किट, सालभर में 1800% का रिटर्न

क्या है कंपनी की योजना?
आपको बता दें कि प्रमोटर फंडिंग पर एक सवाल के जवाब में वोडा आइडिया के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने कहा था, "हमने यह खुलासा अगस्त में आखिरी नतीजों के समय किया था कि प्रमोटर आने वाले समय को पूरा करने के लिए कंपनी को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे। भुगतान दायित्व और प्रतिबद्धता अभी भी बनी हुई है। वे अंततः इसे इक्विटी फंडिंग के रूप में प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें