Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny Stock Transwind Infrastructures Share 4 percent 27 rupees stock railway customer - Business News India

₹27 के शेयर ने लगाई दौड़, खरीदने को टूटे निवेशक, रेलवे समेत कई दिग्गज हैं कंपनी के क्लाइंट

Transwind Infrastructures Share: शेयर बाजार में कई ऐसे पेनी स्टॉक्स हैं जिन्होंने बेहद कम अवधि में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 01:48 PM
हमें फॉलो करें

Transwind Infrastructures Share: शेयर बाजार में कई ऐसे पेनी स्टॉक्स हैं जिन्होंने बेहद कम अवधि में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इनमें से एक स्टॉक- ट्रांसविंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड है। कॉमर्शियल सर्विसेज एंड सप्लाय से जुड़ी इस कंपनी के शेयर में बीते शुक्रवार को करीब 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा।

शेयर की कीमत
सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को ट्रांसविंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर की कीमत एनएसई पर 4.83% बढ़कर 27.15 रुपये पर पहुंच गई। इस शेयर की गुरुवार की क्लोजिंग 25.90 रुपये पर थी। 16 जनवरी 2024 को शेयर की कीमत 28.55 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। कंपनी का मार्केट कैप 1,816.06 करोड़ रुपये के स्तर पर है। शेयर ने मई 2023 में 5.25 रुपये के 52 वीक लो को टच किया।

यह भी पढ़ें- इस दिग्गज बैंक ने किया FD दरों में किया बदलाव, आज से लागू हो गए हैं नए रेट्स

कंपनी के बारे में
ट्रांसविंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को 16 मई 1997 को ट्रांसविंड कम्युनिकेशंस एंड इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के रूप में शामिल किया गया था। इसके मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन और आर्टिकल्स ऑफ एसोसिएशन में बदलाव करके कंपनी का दर्जा निजी से सार्वजनिक कंपनी में कर दिया गया था। कंपनी ने गुजरात नर्मदा फर्टिलाइजर्स कंपनी लिमिटेड (जीएनएफसी) और इंस्ट्रुमेंटेशन लिमिटेड, कोटा को गुजरात कम्युनिकेशन एंड इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (जीसीईएल) के साथ काम किया है। कंपनी के क्लाइंट में गुजरात गैस लिमिटेड, महानगर गैस लिमिटेड और ग्रीन गैस लिमिटेड शामिल हैं। कंपनी ने
हिंदुस्तान केबल्स लिमिटेड, आईटीआई लिमिटेड और एनबीसीसी लिमिटेड जैसी प्रतिष्ठित संस्थाओं के साथ साझेदारी किया।

2006 में अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाते हुए ट्रांसविंड ने गैस वितरण क्षेत्र में कदम रखा और महानगर गैस लिमिटेड, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड और अन्य जैसी प्रमुख संस्थाओं के लिए एमडीपीई पाइप बिछाने के कॉन्ट्रैक्ट हासिल किए। कंपनी ने रेलवे से जुड़ी कंपनियों के लिए भी काम किया है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। पेनी शेयरों में उतार-चढ़ाव के कोई ठोस कारण नहीं होते हैं। ऐसे में किसी भी शेयर पर दांव लगाने से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें