Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny stock SpiceJet share surges today 8 percent expert says stock may go up to 75 rupees - Business News India

₹75 तक जाएगा यह शेयर, आज खरीदने की मची लूट, कंपनी को मिला ₹316 करोड़ का फंड 

SpiceJet Share: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयर आज गुरुवार को 8% तक चढ़ गए। दिन के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 70.60 रुपये पर पहुंच गए।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 01:23 PM
हमें फॉलो करें

Spicejet Share: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयर आज गुरुवार को 8% तक चढ़ गए। दिन के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 70.60 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी खबर है। दरअसल, स्पाइसजेट ने 316 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है। इससे तरजीही शेयर इश्यू के जरिए उसकी कुल जुटाई गई धनराशि 1,060 करोड़ रुपये हो गई है। 

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘ स्पाइसजेट के निदेशक मंडल की तरजीही आवंटन समिति ने 21 फरवरी 2024 को एरीज़ अपॉर्चुनिटीज फंड लिमिटेड सहित दो निवेशकों को तरजीही आधार पर 4.01 करोड़ इक्विटी शेयर के आवंटन को मंजूरी दे दी।’’ स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, ‘‘ कंपनी ने कुल 1,060 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया है। यह महत्वपूर्ण पूंजी निवेश स्पाइसजेट की विकास संभावनाओं में निवेशकों के विश्वास की पुष्टि करता है और भविष्य के लिए हमारी वित्तीय स्थिति को मजबूत करता है।’’

यह भी पढ़ें-  ग्रे मार्केट में तूफान बना यह IPO, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जर बनाती है कंपनी, प्राइस बैंड ₹142, निवेश का मौका

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त वित्त पोषण से स्पाइसजेट को अपनी विस्तार योजनाओं को आगे बढ़ाने और अपनी परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी। विमान बेड़े की जानकारी रखने वाली वेबसाइट ‘प्लेनस्पॉटर’ के अनुसार, 21 फरवरी तक एयरलाइन के 65 विमान बेड़े में से केवल 35 विमान सेवा में थे।

क्या है ब्रोकरेज की राय
स्पाइसजेट के शेयरों पर बोलते हुए  चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "स्पाइसजेट के शेयर वर्तमान में ₹60 से ₹75 प्रति शेयर रेंज में कारोबार कर रहे हैं। मौजूदा रेंज स्पाइसजेट के शेयरधारकों की ऊपरी बाधा को पार करने पर एविएशन स्टॉक अत्यधिक तेजी में आ सकता है। शेयर को ₹60 से नीचे स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए रखने की सलाह दी जाती है।" 

(नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।)
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें