Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny Stock Softrak Venture Investment share surges 10 percent upper circuit investors cheers - Business News India

₹9 के शेयर पर टूटे निवेशक, लगा 10% का अपर सर्किट, लगातार बढ़ रहा भाव

Softrak Venture Investment share: वैसे तो पेनी शेयरों में रिस्क ज्यादा होता है लेकिन कुछ निवेशक ऐसे शेयरों पर दांव लगाना पसंद करते हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 03:29 PM
हमें फॉलो करें

Softrak Venture Investment share: वैसे तो पेनी शेयरों में रिस्क ज्यादा होता है लेकिन कुछ निवेशक ऐसे शेयरों पर दांव लगाना पसंद करते हैं। यही वजह है कि बिना किसी ठोस वजह के भी पेनी शेयर अचानक रॉकेट की तरह बढ़ जाते हैं। नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी) सॉफ्ट्रक वेंचर इन्वेस्टमेंट के शेयर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। 

शेयर का हाल
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को इस शेयर में 10 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। पिछली क्लोजिंग 8.36 रुपये के मुकाबले शेयर 9.19 रुपये के भाव पर पहुंच गया। बीते साल 2 मार्च को शेयर की कीमत 11.15 रुपये के भाव तक गई थी और यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। 31 मार्च 2023 को शेयर की कीमत 4.04 रुपये तक लुढ़क गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो था। 

इस शेयर ने एक हफ्ते में बीएसई के मुकाबले निवेशकों को 30 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। इसी तरह दो हफ्ते का रिटर्न 40 फीसदी का रहा। साल-दर-दिन आधार पर शेयर 50 फीसदी तक चढ़ गया। शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर की हिस्सेदारी शून्य है। मतलब पब्लिक शेयरहोल्डिंग 100 फीसदी है।

यह भी पढ़ें- इस शेयर को खरीदने की लूट, डील का असर, IPO इश्यू से डबल हुआ भाव, ₹333 पर आया दाम 

कंपनी के बारे में
सॉफ्ट्रक वेंचर इन्वेस्टमेंट की स्थापना साल 1993 में हुई थी। कंपनी एनबीएफसी के साथ ही एक प्रमुख आईटी बिजनेस से जुड़ी है। इसका इरादा बिजनेस और सर्विस प्रोवाइडर्स को अपने परिचालन में बदलाव लाने और सूचना प्रौद्योगिकी को एक सर्विस के रूप में वितरित करने में सक्षम बनाने में अग्रणी बनने का है। इस परिवर्तन का मूल आधार क्लाउड कंप्यूटिंग है। 

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट एएसपी.नेट, जावा, जावा स्क्रिप्ट, पीएचपी, ओपन सोर्स, एंड्रॉइड और आईओएस ओएस, माई एसक्यूएल जैसी मजबूत प्रौद्योगिकियों पर आधारित अनुकूलित सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ पेनी शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें