Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

₹2.5 से ₹86 पर पहुंचा यह पेनी स्टॉक बना मल्टीबैगर, 2 साल 3,300% उछला, क्या है आपके पास

सर्वोटेक पावर में यदि किसी निवेशक ने दो साल पहले इस पेनी स्टॉक में ₹2.5 प्रति शेयर का भुगतान करके ₹1 लाख का निवेश किया था और आज तक इसमें बना रहा है, तो उसका ₹1 लाख आज ₹34 लाख में बदल गया होगा।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली
Sun, 13 Aug 2023, 02:38:PM
अगला लेख

Multibagger Stocks: सर्वोटेक पावर शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक है, जिन्हें भारतीय शेयर बाजार ने पिछले 2023 में तैयार किया है।  पिछले एक साल में ₹100 से नीचे का यह स्मॉल-कैप स्टॉक लगभग ₹2.50 से उछल कर ₹86 के स्तर पर पर पहुंच चुका है। इस अवधि में इसने एनएसई पर 3300 पर्सेंट से अधिक की उड़ान भरी। पिछले दो वर्षों में पेनी स्टॉक एक मल्टीबैगर पेनी स्टॉक बन गया। इस स्टॉक में धैर्य रखने वाले निवेशकों का ₹1 लाख मात्र दो वर्षों में ₹34 लाख हो गया।

सर्वोटेक पावर शेयर प्राइस हिस्ट्री

यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले एक महीने में ₹83 से बढ़कर ₹86 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है, जिससे इस दौरान 3 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न मिला है। पिछले छह महीनों में, यह स्टॉक लगभग ₹20.65 प्रति शेयर के स्तर से बढ़कर ₹86 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है, जिससे इसके शेयरधारकों को 300 पर्सेंट से अधिक रिटर्न मिला है।

इस साल अबतक सर्वोटेक पावर शेयर की कीमत ₹16.20 से ₹86 प्रति शेयर स्तर तक बढ़ गई है, इस अवधि में 430 पर्सेंट से अधिक की उछाल दर्ज की। पिछले एक साल में, इस स्मॉल-कैप स्टॉक की कीमत ₹6 से ₹86 प्रति शेयर के स्तर तक बढ़ गई है, इस दौरान इसमें 1300 पर्सेंट से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह, पिछले दो वर्षों में, यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ₹2.50 प्रति शेयर से बढ़कर ₹86 प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया है, इस समय में इसमें 3300 पर्सेंट से अधिक की वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: ₹2000 के पार जाएगा टाटा का यह शेयर, ₹166 करोड़ का हुआ कंपनी को प्रॉफिट, एक्सपर्ट बोले- खरीदो 

निवेश पर असर: सर्वोटेक पावर में यदि किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश किया होता, तो इसका ₹1 लाख आज ₹1.03 लाख हो गया होता। अगर किसी निवेशक ने नए साल 2023 की शुरुआत में इस स्मॉल-कैप स्टॉक में ₹100 से नीचे ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹5.30 लाख में बदल गया होता।

₹1 लाख आज ₹34 लाख बन गए

अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में ₹1 लाख का निवेश किया होता, तो उसका ₹1 लाख आज ₹14 लाख हो गया होता। अगर किसी निवेशक ने दो साल पहले इस पेनी स्टॉक में ₹2.5 प्रति शेयर का भुगतान करके ₹1 लाख का निवेश किया था और आज तक इसमें बना रहा है, तो उसका ₹1 लाख आज ₹34 लाख में बदल गया होगा।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconबिज़नेस की अगली ख़बर पढ़ें
PennyStocksMultibagger StockBusiness News In HindiBusiness News

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन