Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny stock Quadrant Televentures Ltd share surges 10 percent upper circuit continue hits LIC have stake - Business News India

₹1 के शेयर पर टूटे निवेशक, लगातार कर रहा मालामाल, LIC जैसे दिग्गजों का बड़ा दांव

Quadrant Televentures Ltd share: बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ पेनी शेयरों की जबरदस्त डिमांड थी। ऐसा ही एक पेनी शेयर क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड का है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 06:39 PM
हमें फॉलो करें

Quadrant Televentures Ltd share: बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ पेनी शेयरों की जबरदस्त डिमांड थी। ऐसा ही एक पेनी शेयर टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी कंपनी- क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड का है। इस पेनी शेयर की कीमत में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा। 

शेयर की कीमत
सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड के शेयर की कीमत 1.95 रुपये पर थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। बीते जुलाई महीने में शेयर की कीमत 0.75 पैसे तक गिर गई थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो था। बता दें कि एक हफ्ते में इस शेयर ने बीएसई के मुकाबले 44 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं, एक महीने का रिटर्न 57 फीसदी से ज्यादा का रहा। छह महीने की अवधि में शेयर ने करीब 100 फीसदी रिटर्न दिया। 

शेयरहोल्डिंग पैटर्न क्या है
दिसंबर तक क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51.32 फीसदी की थी तो पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 48.68 फीसदी हिस्सेदारी रही। प्रमोटर में क्वाड्रेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड और निप्पॉन इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस भी शामिल हैं। इसके अलावा टेककेयर इंडिया की भी बतौर प्रमोटर कंपनी में हिस्सेदारी है। 

एलआईसी का भी दांव
क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड में जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी का भी दांव है। बीमा कंपनी के पास 10,76,2205 शेयर हैं।  इसी तरह, कोटक महिंद्रा बैंक के पास कंपनी के 1,16,98,980 शेयर हैं।

दिसंबर तिमाही के नतीजे
बता दें कि क्वाड्रेंट ने अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। पिछली तिमाही की तुलना में राजस्व 5.89% और घाटा 0.06% कम हुआ। नेट लॉस 27.63 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले इसी अवधि में 29.53 करोड़ रुपये था। सेल्स में 33.51% की गिरावट आई और यह 64.94 करोड़ रुपये था। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ एक्सपर्ट की राय और शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी गई है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें