ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businesspenny stock paramount communications share price gain order book above 300 cr rs Business News India

इस सस्ते शेयर ने पकड़ी तूफानी रफ्तार, लगातार अपर सर्किट, कंपनी के पास करोड़ों का ऑर्डर

इसके ग्राहकों में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत सरकार के विभाग शामिल हैं। 

इस सस्ते शेयर ने पकड़ी तूफानी रफ्तार, लगातार अपर सर्किट, कंपनी के पास करोड़ों का ऑर्डर
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Paramount Communications share: केबल-वायर बनाने वाली कंपनी पैरामाउंट कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार को अपर सर्किट लग गया। यह अपर सर्किट 5 प्रतिशत का था। BSE पर इस शेयर की कीमत 68.61 रुपये है। आठ सितंबर 2023 को इस शेयर ने 76.21 रुपये के स्तर को टच किया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। पिछले कुछ दिनों के पैटर्न को देखें तो इस शेयर में अपर सर्किट लगा और कुछ ही दिन में निवेशकों को मालामाल किया है। पिछले तीन वर्षों में शेयर में 700 प्रतिशत से अधिक की तेजी दर्ज की गई है।

कैसे थे दूसरी तिमाही के नतीजे: पैरामाउंट कम्युनिकेशंस ने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में मजबूत तेजी देखी। इसके राजस्व में साल-दर-साल 18.76 प्रतिशत और क्रमिक रूप से 19.90 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इसका एबिट और प्रॉफिट साल-दर-साल क्रमशः 36.69 प्रतिशत और 54.44 प्रतिशत बढ़ा है। EBITDA मार्जिन 9.2 प्रतिशत तक पहुंच गया और नेट प्रॉफिट मार्जिन 7.7 प्रतिशत तक चढ़ गया। 

बता दें कि कंपनी के पास 361 करोड़ रुपये का ऑर्डर बुक है। कंपनी के ग्राहकों में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत सरकार के विभाग शामिल हैं। 

कंपनी के बारे में: पैरामाउंट कम्युनिकेशंस लिमिटेड भारत की अग्रणी केबल और तार निर्माण कंपनियों में से एक है। इसकी स्थापना 1955 में हुई थी। इसके उत्पाद में पावर केबल, घरेलू तार, एचटी केबल, ऑप्टिकल फाइबर केबल और अन्य टेलीकॉम केबल, सिग्नलिंग केबल, रेलवे केबल, विशेष केबल, इंस्ट्रुमेंटेशन और डेटा केबल, फायर सर्वाइवल केबल शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें