Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Penny Stock Maagh Advertising and Marketing Servcs Ltd share no buyers 16 rupees stock back to back hits lower circuit - Business News India

₹16 के शेयर को नहीं मिल रहा कोई खरीदार, लगातार 5 दिन से लग रहा था लोअर सर्किट, पहले कर रहा था मालामाल

Maagh Advertising & Marketing Servcs Ltd share: पेनी स्टॉक माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। कंपनी के शेयरों में बैक टू बैक लोअर सर्किट लग रहा है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 12:21 PM
हमें फॉलो करें

Maagh Advertising & Marketing Servcs Ltd share: पेनी स्टॉक माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। कंपनी के शेयरों में बैक टू बैक लोअर सर्किट लग रहा है। मीडिया स्टॉक ने 16 फरवरी से लगातार  लोअर सर्किट को  छुआ  है। आज गुरुवार को भी इस शेयर में कोई खरीदारी नहीं हो रही है। कंपनी के शेयर 16.15 के भाव पर हैं। बता दें कि कंपनी में मजबूत तेजी का रुझान देखने के बाद निवेशक मुनाफावसूली कर रहे हैं, क्योंकि इससे पहले 16 फरवरी तक बैक-टू-बैक इसमें अपर सर्किट लग रहा था। कंपनी के शेयर 5 फरवरी, 2024 को एक्स-बोनस और एक्स-स्प्लिट में कारोबार किए थे।

आज एक भी खरीदार नहीं
गुरुवार को,  माघ 363.40 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ 5% निचले सर्किट पर 16.15 रुपये पर स्थिर हो गया।  इसका मतलब है कि इस स्टॉक में  आज तो  कई विक्रेता हैं, लेकिन कोई खरीदार। 5  फरवरी से 15 फरवरी के बीच बीएसई पर माघ के शेयरों में 44% की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई। बैक-टू-बैक लोअर सर्किट में प्रवेश करने से पहले  स्टॉक ने 16 फरवरी को 19.10 रुपये के नए 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को भी छुआ था।

यह भी पढ़ें- इस कंपनी को मिली ₹10000 करोड़ के 5 प्रोजेक्ट की मंजूरी, अब शेयर पर नजर, ₹139 है भाव

शेयरों के हाल
माघ एडवरटाइजिंग का मनी फ्लो इंडेक्स (MFI) अत्यधिक खरीदा गया है और इसमें गिरावट की संभावना है। ट्रेंडलाइन डेटा के अनुसार, माघ एडवरटाइजिंग का एमएफआई 76.9 था और 70 से ऊपर एमएफआई को ओवरबॉट माना जाता है। इसका मतलब है कि स्टॉक में गिरावट देखी जा सकती है। इस बीच, इसका रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) 57.2 पर स्थिर रहा, क्योंकि 30 से नीचे को ओवरसोल्ड और 70 से ऊपर को ओवरबॉट माना जाता है। इसके अलावा, आंकड़ों के अनुसार माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड की साप्ताहिक औसत डिलीवरी वॉल्यूम 61.54% है और यह 8 एसएमए में से 6 से ऊपर और तेजी क्षेत्र में 9 में से 5 ऑसिलेटर से ऊपर कारोबार कर रहा है। 

कंपनी के शेयर 5 फरवरी को 4:1 के रेशियो में एक्स बोनस और 1:10 के रेशियो में एक्स स्प्लिट में कारोबार किया था। इसकी 20 दिसंबर को बोर्ड मीटिंग हुई थी। इसी मीटिंग में 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटने का फैसला किया गया था। इस बंटवारे के बाद माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो गई। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें