Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़penny stock irb infrastructure developers share target price is 94 rs detail is here - Business News India

₹94 पर जाएगा यह शेयर! खरीदने की लूट, कंपनी ने किया बड़े फंड का इंतजाम

आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड ने सीनियर सिक्योर्ड नोट्स के माध्यम से 540 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस बीच कंपनी के शेयर में तूफानी तेजी देखने को मिली है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 2 March 2024 10:49 AM
ट्रेड

IRB Infrastructure Developers share: बाजार में ऐतिहासिक तेजी के बीच कई ऐसे शेयर हैं जिसकी कीमत 70 रुपये से कम है लेकिन उस पर एक्सपर्ट बुलिश हैं। ऐसा ही एक शेयर-आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स का है। इस शेयर की कीमत 65 रुपये से भी कम है और एक्सपर्ट का मानना है कि कीमत 90 रुपये के बार जाएगी।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट
ब्रोकरेज वेंचुरा सिक्योरिटीज के मुताबिक इस शेयर की कीमत 94 रुपये तक जाएगी। कुछ महीने पहले ही इस शेयर को खरीदने की सलाह देते हुए वेंचुरा सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा था- हमने 14 अक्टूबर, 2022 को आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड पर कवरेज शुरू किया। तब से यह स्टॉक 67.4% बढ़ चुका है। इसका श्रेय कंपनी की चल रही परियोजनाओं से बढ़े हुए कैश फ्लो और प्राइवेट इनविट से मजबूत फ्लो को दिया जाता है। ब्रोकरेज के मुताबिक पर्याप्त व्यावसायिक विकास को देखते हुए हमने शेयर के लिए टारगेट प्राइस 94.5 रुपये रखा है। यह टारगेट करीब दो साल की अवधि के लिए था। इसके साथ ही शेयर को खरीदने की सलाह दी गई है। हालांकि, इस शेयर पर ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल न्यूट्रल नजर आ रहा है। हाल ही में ब्रोकरेज ने शेयर के लिए न्यूट्रल रेटिंग के साथ 60 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। 

किसकी कितनी हिस्सेदारी
आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो 34.39 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर के पास है। इसके अलावा 65.61 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास है। बता दें कि आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के 5 प्रमोटर के पास कुल 6,83,02,930 शेयर हैं। इसके प्रमुख प्रमोटर वीरेंद्र दत्तात्रेय म्हैसकर के पास 5,06,39,850 शेयर हैं।

कंपनी ने 540 मिलियन डॉलर जुटाए 
इस बीच, आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड ने सीनियर सिक्योर्ड नोट्स के माध्यम से 540 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कंपनी के बांड इश्यू को अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से 2 बिलियन डॉलर से अधिक के ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के एमडी वीरेंद्र म्हैस्कर ने ईटी को बताया- वैश्विक निवेशकों ने हमारे व्यवसाय में विश्वास दिखाया है और सड़क, राजमार्ग क्षेत्र में हमारे लंबे ट्रैक-रिकॉर्ड को स्वीकार किया है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें