ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessPenny stock Alstone Textiles share surges 37 percent continuously hits upper circuit under 1 rupees share price Business News India

₹1 से कम का यह शेयर हर दिन कर रहा मालामाल, खरीदने की मची लूट, 5 दिन में 37% चढ़ा चुका भाव

Alstone Textiles (India) Ltd share: Penny Stock: शेयर बाजार में कई ऐसे पेनी स्टॉक (Penny stock) हैं जिन्होंने इस सप्ताह निवेशकों को तूफानी रिटर्न दिया है। इनमें से कुछ पेनी स्टॉक 1 रुपये से कम के हैं।

₹1 से कम का यह शेयर हर दिन कर रहा मालामाल, खरीदने की मची लूट, 5 दिन में 37% चढ़ा चुका भाव
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 24 Dec 2023 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Penny Stock: शेयर बाजार में कई ऐसे पेनी स्टॉक (Penny stock) हैं जिन्होंने इस सप्ताह निवेशकों को तूफानी रिटर्न दिया है। इनमें से कुछ पेनी स्टॉक 1 रुपये से कम के हैं। ऐसा ही एक पेनी स्टॉक टेक्सटाइल से जुड़ी कंपनी एलस्टोन टेक्सटाइल्स (इंडिया) लिमिटेड का है। इस पेनी स्टॉक की कीमत बीएसई इंडेक्स पर 0.96 पैसे है। इस पेनी स्टॉक में शुक्रवार को तूफानी तेजी रही और इस पर अपर सर्किट लग गया। बता दें कि 16 अगस्त को स्टॉक की कीमत 0.54 पैसे थी। यह 52 हफ्ते का निचला स्तर है। 2 जनवरी 2023 को स्टॉक की कीमत 2.83 रुपये थी। यह स्टॉक के 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। बता दें कि साल 2022 के नवंबर महीने में शेयर की कीमत 30 रुपये पर थी। इस हिसाब से शेयर 90 प्रतिशत से ज्यादा टूट चुका है।

कब कितना रिटर्न
बीएसई के मुकाबले एलस्टोन टेक्सटाइल्स (इंडिया) लिमिटेड के शेयर ने एक सप्ताह में निवेशकों को 37% रिटर्न दिया है। एक महीने का रिटर्न 62% रहा है। साल-दर-दिन के आधार पर शेयर 66% का नुकसान दे चुका है। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल दिसंबर महीने में स्टॉक स्प्लिट का ऐलान किया था। इसके तहत एक शेयर को 10 टुकड़ों में बांटा गया था।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न क्या है
एलस्टोन टेक्सटाइल्स (इंडिया) लिमिटेड के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर की हिस्सेदारी 10.91% है। जून तिमाही में प्रमोटर की हिस्सेदारी 10.10% थी। सितंबर तिमाही में पब्लिक शेयरहोल्डिंग 89.09% है। जून तिमाही के दौरान यह हिस्सेदारी 89.90% थी। इसमें 4 इंडिविजुअल प्रमोटर्स-वीरेंद्र जैन, सुरेंद्र कुमार जैन, प्रीति और बबिता जैन हैं।

स्टॉक एक्सचेंज की निगरानी में शेयर
एलस्टोन टेक्सटाइल्स (इंडिया) लिमिटेड के शेयर अतिरिक्त निगरानी उपाय (ASM) में हैं। दरअसल, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) और एक्सचेंज मार्केट के भरोसे को बढ़ाने, निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए इस तरह के फैसले लेते हैं। यह निगरानी लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म की होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें