Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़penny stock aadi industries share price is 6 rs again hit 5 percent upper circuit detail here - Business News India

₹6 के शेयर ने लगा दी है दौड़, लगातार 3 दिन से लग रहा अपर सर्किट

Aadi industries share price: शुक्रवार को यह शेयर पिछली क्लोजिंग 6.01 रुपये के भाव से 5 फीसदी चढ़कर 6.31 रुपये को टच कर गया। यह शेयर के अपर सर्किट का बैंड भी है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 01:35 PM
हमें फॉलो करें

Aadi industries share price: महीने के पहले दिन यानी एक मार्च को शेयर बाजार ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़कर नए हाई को टच कर लिया। इस पॉजिटिव माहौल में कई पेनी शेयरों ने भी रफ्तार पकड़ी है। पेट्रोकेमिकल सेक्टर से जुड़ी कंपनी आदि इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी तूफानी तेजी आई है और सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन इस शेयर में अपर सर्किट लग गया। 

शेयर का हाल: शुक्रवार को यह शेयर पिछली क्लोजिंग 6.01 रुपये के भाव से 5 फीसदी चढ़कर 6.31 रुपये को टच कर गया। यह शेयर के अपर सर्किट का बैंड भी है। इससे पहले लगातार तीन दिन तक शेयर में अपर सर्किट देखने को मिला था। एक हफ्ते में यह शेयर 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। हालांकि, शेयर अब भी अपने 52 वीक हाई 8.90 रुपये से नीचे है। बता दें कि शेयर ने इसी साल जनवरी महीने में इस स्तर को टच किया था। शेयर ने पिछले साल अगस्त महीने में 3.01 रुपये के निचले स्तर को टच किया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर था। 

किसकी कितनी हिस्सेदारी
शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो दिसंबर तिमाही के दौरान प्रमोटर की हिस्सेदारी आदि इंडस्ट्रीज में 24.86 फीसदी की है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 75.14 फीसदी की है। इस कंपनी के इंडिविजुअल प्रमोटर रिषभ साह हैं, जिनके पास कंपनी के 24,86,429 शेयर हैं। 

कंपनी के बारे में
आदि इंडस्ट्रीज कर बात करें तो प्लास्टिक कच्चे माल के व्यापार का कारोबार करती है। अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अलग-अलग तरह के प्लास्टिक कच्चे माल का उत्पादन किया जाता है। कंपनी मुख्य रूप से कमोडिटी, इंजीनियरिंग और विशेष प्लास्टिक के रूप में कैटेगराइज्ड प्लास्टिक कच्चे माल का कारोबार करती है। कमोडिटी प्लास्टिक में पॉलीइथाइलीन (पीई), पॉलीप्रोपाइलीन (पीपी), पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) और पॉलीस्टाइनिन शामिल हैं।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें