Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़PB Fintech shares surges 14 percent today after first time profit posted q3 report stock price 1044 rupees - Business News India

लिस्टिंग के बाद पहली बार प्रॉफिट में आई कंपनी, शेयर खरीदने टूटे निवेश, IPO प्राइस को किया पार, ₹1044 हुआ भाव

PB Fintech shares: पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी पीबी फिनटेक लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों की जमकर खरीदारी हो रही है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 01:09 PM
हमें फॉलो करें

PB Fintech shares: पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी पीबी फिनटेक लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों की जमकर खरीदारी हो रही है। पीबी फिनटेक के शेयर 14.6 प्रतिशत तक चढ़कर 52-सप्ताह के नए हाई  1044.90 रुपये पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद आई है। बता दें कि यह शेयर पहली बार अपने 980 रुपये के इश्यू प्राइस से अधिक चढ़ गए। कंपनी का आईपीओ नवंबर 2021 में आया था। दरअसल, लिस्ट होने के बाद पहली बार कंपनी प्रॉफिट में आई है। दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 37 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया  है। इससे पहले सितंबर तिमाही में पीबी फिनटेक को 21.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। 

रेवेन्यू में भी तेजी
दिसंबर तिमाही में कंपनी ने परिचालन रेवेन्यू में 43 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की और यह 871 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं, समायोजित EBITDA मार्जिन -5% से बढ़कर 4% हो गया। कंपनी की नकदी की स्थिति सालाना आधार पर 204 करोड़ रुपये बढ़कर 5,150 करोड़ रुपये हो गई। प्रमुख ऑनलाइन रेवेन्यू सालाना आधार पर 39% बढ़कर 593 करोड़ रुपये हो गया। पॉलिसीबाजार का कुल बीमा प्रीमियम 4,261 करोड़ रुपये था और बीमा प्रीमियम के लिए इसकी वार्षिक रन रेट (एआरआर) 17,000 करोड़ रुपये थी।

क्या है ब्रोकरेज की राय
ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने ₹965 के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर अपना ओवरवेट रुख बरकरार रखा। Macquarie ने ₹610 के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर अपनी अंडरपरफॉर्म रेटिंग भी बरकरार रखी है। कंपनी ने पैसाबाज़ार की बीमा लेने की दर और राजस्व में गिरावट देखी है। इस बीच, कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के एनालिस्ट ने 950 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ काउंटर पर 'ऐड' रेटिंग दिया है। पीबी फिनटेक को ट्रैक करने वाले 17 एनालिस्ट में से 12 ने "बाय" रेटिंग दी है, दो ने "Hold" कहा है जबकि तीन ने "बेचने" की सलाह दी है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें