Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Payts loan distribution business grew by 296 loan value increased by 512 - Business News India

Paytm के लोन डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में 296% की ग्रोथ, लोन वैल्यू 512% बढ़ी

पेटीएम (Paytm) ने शुक्रवार को जुलाई 2022 का ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस अपडेट जारी कर दिया है। अपडेट में Paytm का कहना है कि लोन ड्रिस्टीब्यूशन बिजनेस (टॉप लेंडर्स के साथ साझेदारी में) में बढ़त जारी है।

Ashutosh Kumar लाइव मिंट, नई दिल्लीFri, 12 Aug 2022 03:45 PM
हमें फॉलो करें

पेटीएम (Paytm) ने शुक्रवार को जुलाई 2022 का ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस अपडेट जारी कर दिया है। अपडेट में Paytm का कहना है कि लोन ड्रिस्टीब्यूशन बिजनेस (टॉप लेंडर्स के साथ साझेदारी में) में लगातार बढ़त जारी है। पेटीएम ने कहा है कि जुलाई 2022 में हमारे प्लेटफॉर्म के जरिए डिस्बर्समेंट्स 25,000 करोड़ रुपये से अधिक के एनुअलाइज्ड रन रेट से हो गया है। कंपनी का लोन डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस बढ़कर 2.9 मिलियन पहुंच गया है। सालाना आधार पर इसमें 296 पर्सेंट की ग्रोथ हुई है। वहीं, डिस्बर्स किए गए लोन की वैल्यू सालाना आधार पर 512 पर्सेंट बढ़कर 2,090 करोड़ रुपये हो गई है। 

जुलाई में 77.6 मिलियन रहे एवरेज मंथली ट्रांजैक्टिंग यूजर्स 
पेटीएम के प्लेटफॉर्म के जरिए प्रोसेस्ड होने वाली टोटल मर्चेंट GMV जुलाई में 1.06 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई। सालाना आधार पर इसमें 82 पर्सेंट की ग्रोथ देखने को मिली। पेटीएम ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि यूजर एंगेजमेंट्स में हम लगातार नए रिकॉर्ड्स हासिल कर रहे हैं। इस साल जुलाई में एवरेज मंथली ट्रांजैक्टिंग यूजर्स 77.6 मिलियन रहे। सालाना आधार पर इसमें 41 पर्सेंट की ग्रोथ दर्ज की गई है। 

दोगुने से ज्यादा बढ़कर 3 लाख करोड़ रुपये पहुंची ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू
पेटीएम का कहना है कि ऑफलाइन पेमेंट्स में हमने अपनी लीडरशिप पोजिशन को मजबूत किया है। हमने देश भर में मर्चेंट्स स्टोर्स में 4.1 मिलियन डिवाइसेज लगाए हैं। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में पेटीएम का घाटा बढ़कर 644 करोड़ रुपये पहुंच गया है। पिचले साल की पहली तिमाही में पेटीएम को 380 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था। अप्रैल-जून 2022 तिमाही में पेटीएम का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू 1679.6 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले इसें 88.5 पर्सेंट का उछाल आया है। वहीं, जून 2022 तिमाही में ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू दोगुने से ज्यादा बढ़कर 3 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई है। एक साल पहले की समान अवधि में यह 1.5 लाख करोड़ रुपये थी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें