Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Paytm zomato PB fintech IPO had made a pauper now surges expert says buy or hold - Business News India

IPO ने किया था कंगाल, अब कर रहा मालामाल, एक्सपर्ट भी कह रहे-लगा दो दांव, बढ़ेगा भाव

Stocks to buy: शेयर बाजार में इन दिनों अलग ही उलटफेर देखने को मिल रहा है। न्यू ऐज टेक कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 9 Feb 2023 12:48 PM
पर्सनल लोन

Stocks to buy: शेयर बाजार में इन दिनों अलग ही उलटफेर देखने को मिल रहा है। न्यू ऐज टेक कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। पेटीएम से लेकर पीबी फिनटेक और जोमैटो तक के शेयर में तगड़ी खरीदारी हो रही है। बता दें कि ये वो शेयर हैं, जिसने लिस्टिंग के बाद से अपने निवेशकों को लगभग आधा से नुकसान करा दिया है। इनमें सबसे ज्यादा नुकसान पेटीएम के शेयरों ने कराया है। यह अपने इश्यू प्राइस से लगभग 70% तक नीचे है। कमोबेश यही हाल पीबी फिनटेक, जोमैटो और नायका के शेयरों के साथ भी है। आइए जानते हैं क्या है ब्रोकरेज की राय?

Paytm - BUY
पिछले 3 कारोबारी सत्रों में पेटीएम के शेयर लगभग 28% से अधिक बढ़कर 698 रुपये के तीन महीने के हाई पर पहुंच गए। पेटीएम के शेयरों में तेजी कंपनी के बेहतर वित्तीय परिणामों के बाद है। कुल मिलाकर पेटीएम प्रोफिटेबल की राह पर चल रही है। ऐसे में CapitalVia Global Research Ltd ने इसपर 850 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है और इसे खरीदने की सलाह दी है। बता दें कि पेटीएम के शेयर आज गुरुवार को 5% की तेजी के साथ 708.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- 13 बोनस शेयर देगी यह कंपनी, साथ ही 10 टुकड़ों में बंटेगा स्टॉक: लगातार अपर सर्किट में शेयर

Policybazaar (PB Fintech): Buy
पीबी फिनटेक लिमिटेड (पॉलिसीबाजार) एक ऐसा कारोबार है जो प्रौद्योगिकी, डेटा और क्रिएटिविटी के जरिए बीमा और उधार प्रोडक्ट्स के लिए एक ऑनलाइन मंच प्रदान करता है। भारी वॉल्यूम के साथ फरवरी महीने में शेयर लगभग 15% बढ़कर 492 रुपये हो गए, क्योंकि निवेशकों को बेहतर तिमाही  नतीजों  की उम्मीद है। बता दें कि लिस्टिंग के बाद से यह लगातार डाउनट्रेंड में है, कई बार इसने रिकवर करने की कोशिश की लेकिन हाई  लेवल  पर कायम नहीं रह सका। अभी 500 रुपये का रेजिस्टेंस लेवल है, अगर यह इससे ऊपर बना रहता है तो तेजी का रुख देखा जा सकता है। इसलिए इसे खरीदा जा सकता है। बता दें कि आज यह शेयर 6% की तेजी के साथ 509 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।

Zomato- Hold
फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो के शेयरों में पिछले दो दिन से तेजी देखी जा रही है। zomato के शेयर आज 2.95% की तेजी के साथ 55.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। चार्ट पर  यह 50 रुपये के स्तर से ऊपर रहने के लिए संघर्ष कर रहा। पिछले सत्र में एक ब्रेकआउट हुआ और यह एक दिन में 10% उछल गया। यह इस समय 30-दिवसीय ईएमए से भी ऊपर कारोबार कर रहा है जो तेजी के रुझान को जारी रखने के लिए उत्साहजनक है। ब्रोकरेज के मुताबिक, इसे अभी होल्ड रखना चाहिए। 
 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें