DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPaytm के शेयर दूसरे दिन भी धड़ाम, निवेशकों को लगा बड़ा झटका

Paytm के शेयर दूसरे दिन भी धड़ाम, निवेशकों को लगा बड़ा झटका

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीVishnu
Mon, 22 Nov 2021 02:15 PM
Paytm के शेयर दूसरे दिन भी धड़ाम, निवेशकों को लगा बड़ा झटका

पेटीएम (Paytm) के आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों को तगड़ा झटका लगा है। इनवेस्टर्स को बड़ा नुकसान हुआ है। पेटीएम के शेयरों में गुरुवार को लिस्टिंग के बाद 20 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया था। गिरावट का यह सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। पेटीएम के शेयर फिलहाल 14 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 1343.70 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। लिस्टिंग के बाद पिछले 2 दिन में पेटीएम के शेयरों में 35 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। 

2 दिन में 35% घट गया इनवेस्टर्स का पैसा
पेटीएम (Paytm) के स्टॉक में 2 दिन में ही इनवेस्टर्स का पैसा 35 फीसदी से ज्यादा घट गया है। लिस्टिंग वाले दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 कम्युनिकेशंस का मार्केट कैप 1,10,407 करोड़ रुपये पहुंच गया था। सोमवार को आई गिरावट के बाद पेटीएम का मार्केट कैप घटकर 86,000 करोड़ के स्तर पर है। पेटीएम के शेयर का इश्यू प्राइस 2,150 रुपये था। इश्यू प्राइस पर पेटीएम का मार्केट कैप 1.39 लाख करोड़ रुपये से अधिक था।  

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार धड़ाम, यूरोप और रिलायंस से है कनेक्शन

781 मिलियन डॉलर से ज्यादा घट गई पेटीएम के सीईओ की वेल्थ
Paytm के सीईओ विजय शेखर शर्मा की वेल्थ 2 सेशंस में 781 मिलियन डॉलर से ज्यादा घट गई है। IPO के ओपनिंग से पहले कंपनी में विजय शेखर शर्मा की हिस्सेदारी की वैल्यू 2150 रुपये के इश्यू प्राइस के हिसाब से 2.3 अरब डॉलर थी। पेटीएम (पैरेंट कंपनी One97 कम्युनिकेशंस) में विजय शेखर शर्मा की हिस्सेदारी 9.1 फीसदी है। शर्मा के पास कंपनी में 2.1 करोड़ ऑप्शंस भी हैं। 
यह भी पढ़ें- SBI ने ग्राहकों को किया सावधान, अगर हुई ये गलती तो अकाउंट हो जाएगा खाली 

मैक्वायरी ने दी है अंडरपरफॉर्म रेटिंग, 1200 रुपये का टारगेट प्राइस
ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मैक्वायरी रिसर्च ने पेटीएम (Paytm) की ओनर One97 कम्युनिकेशंस को अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। मैक्वायरी ने अपनी रिपोर्ट में पेटीएम को कैश-बर्निंग मशीन कहा है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि पेटीएम के बिजनेस में फोकस और डायरेक्शन की कमी है। मैक्वायरी रिसर्च ने कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस घटाकर 1,200 रुपये कर दिया है, जो कि इसके इश्यू प्राइस 2,150 रुपये से 44 फीसदी कम है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें