Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Paytm stock can drop to 900 rupee level - Business News India

900 रुपये तक जा सकता है Paytm का शेयर, इस विदेशी ब्रोकरेज हाउस ने घटाया टारगेट प्राइस

अगर आपके पास पेटीएम (Paytm) के शेयर हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने पेटीएम के शेयरों का स्टॉक प्राइस घटा दिया है। मैक्वायरी ने Paytm के शेयरों का टारगेट प्राइस घटाकर...

900 रुपये तक जा सकता है Paytm का शेयर, इस विदेशी ब्रोकरेज हाउस ने घटाया टारगेट प्राइस
Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 10 Jan 2022 06:23 PM
हमें फॉलो करें

अगर आपके पास पेटीएम (Paytm) के शेयर हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। विदेशी ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने पेटीएम के शेयरों का स्टॉक प्राइस घटा दिया है। मैक्वायरी ने Paytm के शेयरों का टारगेट प्राइस घटाकर 900 रुपये कर दिया है। इससे पहले, मैक्वायरी ने पेटीएम के शेयरों के लिए 1200 रुपये का टारगेट प्राइस दिया था। पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 कम्युनिकेशंस है। ब्रोकेरज हाउस का कहना है कि मर्चेंट लोन्स के लिए डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस बढ़ाने की संभावनाएं बहुत सीमित हैं। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

IPO के इश्यू प्राइस से 58% नीचे है नया टारगेट प्राइस
पेटीएम (One97 कम्युनिकेशंस) के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में फिलहाल 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 1169.20 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। मैक्वायरी ने पेटीएम के स्टॉक के लिए जो नया टारगेट प्राइस (900 रुपये) दिया है, वह इसके 2150 रुपये के इश्यू प्राइस से 58 फीसदी नीचे है। वहीं, मौजूदा स्टॉक प्राइस से नया टारगेट प्राइस 20 फीसदी से ज्यादा नीचे है। 

ब्रोकरेज हाउस ने घटाया पेटीएम का रेवेन्यू ग्रोथ रेट अनुमान 
विदेशी ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने फाइनेंशियल ईयर 2021-26 के लिए पेटीएम के रेवेन्यू ग्रोथ रेट अनुमान को भी 26 फीसदी से घटाकर 23 फीसदी कर दिया है। साथ ही, लोअर रेवेन्यू और हायर एंप्लॉयीज, सॉफ्टवेयर-क्लाउड एक्सपेंसेज के कारण कंपनी के प्रति शेयर लॉस एस्टिमेट को भी 16-27 पर्सेंट बढ़ा दिया है। 

मैक्वायरी ने कहा है कि पेटीएम के पेमेंट बिजनेस की अब भी ओवरऑल ग्रॉस रेवेन्यू में 70 फीसदी हिस्सेदारी है। ऐसे में चार्जेज कैप करने से जुड़ा कोई भी रेगुलेशन इसके रेवेन्यू पर सीधा असर डाल सकता है। ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि इंश्योरेंस में पेटीएम की एंट्री को हाल में IRDAI ने रिजेक्ट कर दिया था। इसके अलावा, सीनियर एग्जिक्यूटिव्स के नौकरी छोड़ने को भी जोखिम के रूप में देखा गया है। 18 नवंबर के बाद से पेटीएम के शेयरों में 40 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें