Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़paytm shares price may fall go up to rs 275 price more than halved in a month

₹275 तक गिर सकते हैं Paytm के शेयर, 1 महीने में आधे से ज्यादा घटा शेयर का भाव

Paytm share price: आज भी पेटीएम करीब 10 फीसद का गोता लगाकर 343 रुपये के करीब आ गया है। आज सुबह 355 रुपये पर खुलने के बाद पेटीएम के शेयर 343.20 रुपये पर आ गए। यह इसका 52 हफ्ते का नया Low है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 11:21 AM
हमें फॉलो करें

Paytm Share Price: पेटीएम ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है। आज यानी बुधवार को भी पेटीएम का शेयर करीब 10 फीसद का गोता लगाकर 343 रुपये के करीब आ गया है। आज सुबह 355 रुपये पर खुलने के बाद पेटीएम के शेयर 343.20 रुपये पर आ गए। यह इसका 52 हफ्ते का नया लो है।

इससे पहले मंगलवार को भी इसमें 10 फीसद की गिरावट आई और यह लोअर 'सर्किट' पर पहुंच गया। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ रिजर्व बैंक की कार्रवाई की किसी भी समीक्षा से इनकार करने के बाद पहली बार वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर दोनों प्रमुख शेयर बाजारों में अब 350 रुपये की लिमिट से नीचे गिर गए।

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकान्त दास ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) के खिलाफ की गई कार्रवाई की किसी भी समीक्षा से इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि यह निर्णय पीपीबीएल के कामकाज के व्यापक मूल्यांकन और ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है।

अभी कहां तक गिरेगा पेटीएम: पिछले 5 दिनों में पेटीएम अपने निवेशकों को 27 फीसद से अधिक नुकसान करा चुका है। जबकि, पिछले एक महीने में इसकी कीमत आधी से भी कम हो गई है। इस अवधि में पेटीएम के शेयर की कीमत 714.20 रुपये से 51.86 फीसद गिरकर 343.60 रुपये पर आ गई है।

साल 2024 में अब तक यह करीब 47 फीसद टूट चुका है। अगर शेयर मार्केट के जानकारों की मानें तो पेटीएम के शेयरों में गिरावट जारी रहेगी। मैक्वेरी ने वन 97 कम्युनिकेशंस (पेटीएम) स्टॉक पर 275 रुपये के लक्ष्य के साथ 'अंडरपरफॉर्म' रेटिंग दी है। यानी यह स्टॉक 275 रुपये तक गिर सकता है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें